scriptबेंगलुरु व कोलकाता के लिए हवाई सेवा की उम्मीदें फिर टूटीं | Flight to Bengaluru and Kolkata canceled by July 31 | Patrika News

बेंगलुरु व कोलकाता के लिए हवाई सेवा की उम्मीदें फिर टूटीं

locationकानपुरPublished: Jun 01, 2019 04:50:58 pm

निरस्त फ्लाइटों की अवधि ३१ मई से बढ़ाकर ३१ जुलाई की गई,मैक्स ७३७ बोईंग का विकल्प न मिल पाने से सेवा हो रही बाधित

airlince to kolkata & bengluru

बेंगलुरु व कोलकाता के लिए हवाई सेवा की उम्मीदें फिर टूटीं

कानपुर। स्पाइसजेट एयरलाइंस के मैक्स ७३७ बोईंग का विकल्प न मिल पाने से कानपुर से दो शहरों के लिए शुरू की गई हवाई सेवा कई महीनों से ठप है। यात्रियों की उम्मीदों पर स्पाइसजेट ने फिर पानी फेर दिया है। हवाई सेवा द्वारा कानपुर से बेंगलुरु और कोलकाता जाने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है।
एक जून से शुरू होने की थी उम्मीद
कानपुर से बेंगलुरु और कोलकाता जाने वाले यात्रियों को १ जून से हवाई सेवा फिर शुरू होने की उम्मीद थी। क्योंकि एयरलांइस ने ३१ मई तक इन दो शहरों के लिए हवाईसेवा बंद रखने की बात कही थी। लेकिन यह उम्मीद फिर टूट गई है। अब स्पाइस जेट की 31 मई तक निरस्त दोनों फ्लाइटों की अवधि को बढ़ाकर अब 31 जुलाई-2019 कर दिया गया है। इसका मतलब दोनों फ्लाइटों पर अब कोई निर्णय अगस्त में ही होगा।
दूसरी कंपनियों से सेवा लेने पर जोर
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कानपुर से कोलकाता को जाने-आने वाले यात्रियों की डाटा एकत्र करके दूसरी विमान कंपनियों से सेवा शुरू करने की पैरोकारी की है। अभी तक किसी दूसरी कंपनी ने कानपुर से कोलकाता की हवाई सेवा शुरू करने की बात नहीं की है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर वीके झा ने बताया कि स्पाइस जेट अफसरों के साथ हुई बैठक में जानकारी दी गई है कि मैक्स 737 बोईंग फ्लाइट का अभी कोई माकूल विकल्प नहीं मिल सका है। इसकी वजह से कानपुर से बेंगलुरु और कोलकाता की प्रस्तावित सेवाएं 31 जुलाई तक नहीं चल पाएंगी।
पांच बार बढ़ाई गई अवधि
कानपुर से बेंगलुरु और कोलकाता की चलने वाली फ्लाइटों को निरस्त करने की अवधि को स्पाइस जेट ने पांच बार बढ़ाया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसरों का तर्क है कि अब इन फ्लाइटों को चलने की उम्मीद तो फिलहाल नहीं है। भविष्य में चली भी तो शीतकालीन सत्र यानी कि अक्तूबर से शुरू हो सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो