scriptगांव का कोटेदार कर रहा था बड़ा खेल, ग्रामीणों ने सारी कलई खोलकर रख दी, मच गया हड़कंप | for going to sell sarkari rashan catch here kanpur dehat | Patrika News

गांव का कोटेदार कर रहा था बड़ा खेल, ग्रामीणों ने सारी कलई खोलकर रख दी, मच गया हड़कंप

locationकानपुरPublished: Aug 05, 2019 05:27:14 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पुलिस ने गल्ला लदे पिकप को कब्जे में कर पूंछतांछ शुरू की है।

sarkari rashan

गांव का कोटेदार कर रहा था बड़ा खेल, ग्रामीणों ने सारी कलई खोलकर रख दी, मच गया हड़कंप

कानपुर देहात-एक तरफ सरकार गरीबों की भूंख मिटाने के लिए राशन डीलर के माध्यम से सरकारी राशन उपलब्ध कराती है। वही डीलर सरकारी राशन को गरीबों को देने की बजाय बाजार में बिक्री कर रहे हैं। जिला प्रशासन की सख्ती के बावजूद कोटेदार बाज नही आ रहे हैं। ऐसा ही मामला कानपुर देहात के रसूलाबाद में सामने आया, जहां चोरी-छिपे सरकारी गल्ले को रिटेलर के इशारे पर बेचने के लिए ले जाया जा रहा था। जब इसकी भनक ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने घेराबंदी कर सरकारी गल्ले को पुलिस को सूचना देकर पकड़वा दिया। पुलिस ने गल्ला लदे पिकप को कब्जे में कर पूंछतांछ शुरू की है। वहीं जिले के उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया है।
रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के अजनपुर इंदौती का मजरा ब्राह्मण गांव में वर्तमान में दो राशन की दुकानें संचालित हो रही है। कमल चौबे व बृजेन्द्र नाम से 2 दुकानें संचालित हैं। गांव के निवासी रवि त्रिपाठी ने बताया कि कमलेश चतुर्वेदी कमल की राशन की दुकान से सुबह लगभग 4:30 पर एक पिकअप को गेहूं की भरी बोरियों से लोड किया गया। जिसमें कई बोरियां सरकारी थी। इसके बाद बिक्री के लिए गेहूं बाजार ले जाया जा रहा था।
बताया गया कि पिकअप में लगभग 25 कुंतल गेंहू था। तभी ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई तो पीछा करने पर ग्रामीणों ने बिल्हा में गाड़ी को देखा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गाड़ी को अपनी कब्जे में लिया। मामले की जानकारी जनपद के जिलाधिकारी सहित आपूर्ति विभाग के आला अधिकारियों को दी गई। नायब तहसीलदार जगरूप सिंह ने कहा कि जांच पड़ताल की जा रही है जांच कर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दशा में गरीबों के हक का निवाला नही छीना जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो