scriptUP Nikay Chunav 2017: प्रचार के आखरी दिन जुटे धुरंधर, जुलूसों के शोर से हांफा कानपुर | For last day promotion big leaders gathered | Patrika News

UP Nikay Chunav 2017: प्रचार के आखरी दिन जुटे धुरंधर, जुलूसों के शोर से हांफा कानपुर

locationकानपुरPublished: Nov 20, 2017 07:56:26 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

हर गली-मोहल्ला और चाराहों में जाम से आमशहरी परेशान रहा। इसी दौरान मरीजों को ले ज रही एम्बूलेंस भी जाम में फंस गईं।

UP Nikay Chunav 2017

UP Nikay Chunav 2017

कानपुर. नगर निगम चुनाव प्रचार का आज आखरी दिन है। इसके चलते राजनीतिक दलों के नेताओं ने शहर में ढेरा जमा लिया और कई रैलियां कर अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताए जाने की अपील कर रहे हैं। चुनावी प्रचार के चलते पूरा शहर थम गया। हर गली-मोहल्ला और चाराहों में जाम से आमशहरी परेशान रहा। इसी दौरान मरीजों को ले ज रही एम्बूलेंस भी जाम में फंस गईं। चालक फरियाद करते रहे पर नेता जी नहीं माने। जिसने विरोध किया उसे पीटा भी गया।
नेताओं के चलते रोई पब्लिक
निकाय चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन सभी राजनैतिक पार्टिया अपना प्रचार जोर-शोर से कर रहे है। बाइकों के साथ चार पहिया वाहनों से निकलने वाले जलूस से आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा, बावजूद नेताओं ने इस पर सुधि नहीं ली। फूलबाग के साथ ही घंटाघार में भाजपा, सपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का जुलूस निकला। सैकड़ों की संख्या में बाइक सवार कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे। इसके कारण शहर का दिल कहे जाने वाले घंटाघर ठहर से गया। बाहर से आए लोग सड़क के किनारे खड़े होकर ये नजारा देख रहे थे। इसी दौरान एक महिला को कांग्रेसियों ने धक्का देकर गिरा दिया, जिसके चलते वो बेहोश हो गई। कई कांग्रेसी नेता महिला को संभालने की जगह भाषण में व्यस्थ रहे।
भाजपाईयों ने चालक की धुनाई की
जरीब चौकी से निकला बीजेपी पार्टी के जलूस में मरीज को ले जा रही एम्बुलेंस फस गयी । एम्बुलेंस का ड्राइवर लगातार हूटर बजाकर रास्ता मांगता रहा लेकिन बीजेपी नेता अपने प्रत्याशी के पक्ष में नारेबाजी करते रहे। चौराहे पर मौजूद सिपाहियों ने जब जाम में फंसी एम्बुलेंस को देखा तब किसी तरह से जाम खुलवाया तब जाकर एम्बुलेंस को आगे जाने का रास्ता मिला। वंही सड़को पर ग़दर काट रहे बीजेपी नेताओ को सिटी बस का हार्न बजाकर रास्ता मांगना महंगा पड़ गया। बीजेपी के एक नेता जी को ड्राइवर की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस ने किसी तरह उसे बचाया।
भीड़ ने छुड़ाए पसीने
प्रचार के आखरी दिन 13 मेयर तो 110 पार्षद प्रत्याशियों ने प्रचार जुलूस निकाला। कई समर्थकों के साथ एकबार ही कई प्रत्याशी गलियों में घूमें तो यहां से गुजरने वाने वाहनों को निकलने के लिए जूझना पड़ा। जब ये जुलूस सड़कों पर आए तो पीछे का सारा ट्रॉफिक पस्त हो गया। पीरोड, किदवईनगर, हजेंदरनगर, रामादेवी, अफीमकोठी, फूलबाग, मालरोड, बिरहना रोड समेत कई इलाकों में प्रत्याशियों के जुलूशों के कारण वाहन सवारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
इधर बचे तो उधर फंसे
मुख्य सड़कों पर जाम से बचने के लिए जब कईलोगों ने गलियों का रूख किया तो पता चला कि वहां भी नेता जी का जुलूस निकल रहा है। ऐसे में वाहन सवारों को वहां भी जाम से जूझना पड़ा। शहर के किसी वार्ड की शयद ही कोई गली बची होगी, जहां जुलूस के चलते वाहनों को रेंगना न पड़ा हो। बचने के लिए जब लोगों ने दूसरी गलियों का रूख किया तो पता चला कि वहां भी नेता जी का जुलूस निकल रहा है। कुल मिलाकर जुलूसों के जोश के सामने सारे जतन फेल दिखे और लोगों को जाम से जूझना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो