scriptटप्पल घटना को लेकर आम जनमानस के बाद अब यहां पुलिस कर्मियों ने भी निकाला कैंडिल मार्च | for twinkal event public with up police candle march kanpur dehat | Patrika News

टप्पल घटना को लेकर आम जनमानस के बाद अब यहां पुलिस कर्मियों ने भी निकाला कैंडिल मार्च

locationकानपुरPublished: Jun 11, 2019 11:43:11 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पुलिस ने भी नन्हे मुन्ने बच्चों के साथ हांथो में कैंडिल लेकर कैंडिल मार्च निकाला और घटना का विरोध किया।

candle march

टप्पल घटना को लेकर आम जनमानस के बाद अब यहां पुलिस कर्मियों ने भी निकाला कैंडिल मार्च

कानपुर देहात-अलीगढ़ में मासूम ट्विंकल के साथ हुई बेरहम घटना की आग अभी भी ठंडी नही हो रही है। घटना भी ऐसी वीभत्स कि सुनकर ही लोगों की रूह कांप गयी। आम जनमानस के बाद अब कानपुर देहात के मंगलपुर थाने की पुलिस ने भी नन्हे मुन्ने बच्चों के साथ हांथो में कैंडिल लेकर कैंडिल मार्च निकाला और घटना का विरोध किया। वहीं तख्तियों में आरोपियों को फांसी की कड़ी सजा देने की मांग करते हुए कड़ा विरोध जताया। लोग चीख चीखकर कहते रहे गुड़िया को न्याय दिलवाया जाए, आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए।
पुलिसकर्मियों ने भी निकाला कैंडिल मार्च

दरअसल अलीगढ़ मामले में आरोपियों को फाँसी की मांग को लेकर जहां आम आदमी तो गुस्से में दिख रहा है, वहीं अब कानपुर देहात जिले के मंगलपुर थाने की पुलिस ने भी सहानुभूति में कैंडिल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी। मंगलपुर थानाध्यक्ष तुलसीराम पांडेय समेत तमाम बच्चों ने पूरे कस्बे में घूम-घूमकर कैंडिल जुलूस निकाला। ज्ञात हो कि बीते दिनों अलीगढ़ में हुई ढाई साल की बेटी की गला दबाकर हत्या कर उसके साथ दरिंदगी करने वाले चार आरोपियों को भले ही पुलिस ने पकड़ लिया हो, लेकिन अब बाकी के आरोपियों को पकड़ने के साथ इन आरोपियों को फाँसी की सजा दिलाने को लेकर दिन प्रतिदिन आक्रोश बढ़ता जा रहा है। शहर से लेकर गांव गांव तक लोग ट्विंकल को न्याय दिलाने में लगे है।
दहेज विरोधी आदर्श ने की ऐसी मांग

वहीं इस कैंडिल मार्च में दहेज विरोधी अभियान चला रहे आदर्श कुमार भी शरीक हुए। उन्होंने कहा कि ये घटना ट्विंकल के साथ ही नही बल्कि पूरे देश के साथ हुई है। सरकार को और कड़े कानून बनाने चाहिए। हालांकि एसआईटी के माध्यम से ऐसे आरोपियों के लिए कड़े कानून बनाये गए है। इन घटनाओं को देखते हुए अब सभी माता पिता को अपने बच्चों का मार्गदर्शन कर उनकी देखभाल करना चाहिए। साथ ही बच्चों को ऐसी घटनाओं के प्रति जागृत करना चाहिए। उन्होंने कहा मैं सरकार से ऐसे आरोपियों के लिए फांसी जैसी कड़ी सजा की मांग करता हूँ, जिससे दोबारा ट्विंकल जैसी घटनाएं न हो सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो