scriptपहले दोस्ती का दबाव बनाया फिर बेहोश करके मंदिर में रचाई शादी | Forced marriage to foster schoolgirl | Patrika News

पहले दोस्ती का दबाव बनाया फिर बेहोश करके मंदिर में रचाई शादी

locationकानपुरPublished: Jun 22, 2019 12:25:30 pm

कॉलेज से घर लौटते वक्त छात्रा को रास्ते में किया अगवाआरोपी के घरवाले भी साजिश में शामिल, मुकदमा दर्ज

girl hostage in kanpur

पहले दोस्ती का दबाव बनाया फिर बेहोश करके मंदिर में रचाई शादी

कानपुर। बीकॉम की एक छात्रा को बेहोश करके जबरन शादी रचाने का मामला सामने आया है। आरोपी की इस करतूत में उसके दोस्तों और परिवार के लोगों ने भी साथ दिया। पहले जबरन शादी की और फिर जबरन शारीरिक संबंध बनाने का भी प्रयास किया। जब छात्रा ने पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी तब जाकर उसे छोड़ा गया। जिसके बाद छात्रा ने परिजनों को पूरी बात बताई, जिसके बाद आरोपी सहित पांच नामजद और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
बर्रा-२ की घटना
बर्रा दो का एक रेस्त्रां मालिक बीकॉम की छात्रा के पीछे पड़ा था। वह उसे परेशान करता था और दोस्ती बनाने का दबाव बनाता था। पर छात्रा ने उसे साफ इंकार कर दिया। बार-बार मना करने पर भी भावेश नहीं माना और आखिरकार उसने दुस्साहस दिखाते हुए अपने दोस्तो के साथ मिलकर छात्रा को तब अगवा कर लिया जब वह कॉलेज से लौट रही थी। भावेश ने उसे जबरन नशीली कोल्डड्रिं पिला दी और आर्य समाज मंदिर में ले जाकर शादी कर ली और शादी के कागजात पर भी जबरन हस्ताक्षर ले लिए। डर और शर्म के मारे छात्रा ने यह बात घरवालों को नहीं बताई।
भावेश के घरवाले भी साजिश में शामिल
२६ मार्च को शादी करने के बाद आठ जून को छात्रा को फिर भावेश ने अगवा कर लिया और अपने घर ले गया। जहां भावेश के मां-बाप और भाई-बहन ने छात्रा को कमरे में बंद कर दिया। भावेश ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का भी प्रयास किया तो छात्रा ने पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी। जिसके डर से भावेश ने छात्रा को छोड़ दिया। घर लौटी छात्रा ने पूरी बात परिजनों को बता दी। जिसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत बर्रा थाना, सीओ गोविंदनगर और एसएसपी से की गई। बर्रा इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर सीओ गोविंदनगर ने पीडि़ता से पूरे मामले की पूछताछ और जांच की है। मामले में आरोपित भावेश, उसके पिता, मां, बहन, भाई और तीन-चार अज्ञात पर रिपोर्ट हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो