scriptनाराज भाजपा के पूर्व सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी से पत्र के जरिए की मांग | former bjp mp writes letter to pm narendra modi about the lockdown | Patrika News

नाराज भाजपा के पूर्व सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी से पत्र के जरिए की मांग

locationकानपुरPublished: Apr 19, 2020 04:46:07 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल प्रांतीय अध्यक्ष व पूर्व भाजपा सांसद श्याम बिहारी मिश्रा व्यापारियों के साथ मंडलायुक्त के आवास जाकर पीएम के नाम सौंपा पत्र।

नाराज भाजपा के पूर्व सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी से पत्र के जरिए की मांग

नाराज भाजपा के पूर्व सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी से पत्र के जरिए की मांग

कानपुर। सरकार के ऑनलाइन शॉपिंग के विरोध में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल प्रांतीय अध्यक्ष व पूर्व भाजपा सांसद श्याम बिहारी मिश्रा लाव-लश्कर के साथ मंडलायुक्त डॉक्टर सुधीर एम बोबड़े के आवास में पहुंचे। पूर्व सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक पत्र उन्हें सौपा। जिस पर उन्होंने विदेशी स्वामित्व वाले ई-कॉमर्स कंपनियों को कारोबार करने की अनुमति रोकने के साथ ही ग्रीन जोन में व्यापारियों को दुकान खुले जाने की मांग की है।

इस वजह से नाराज
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान विदेशी स्वामित्व वाले ई-कॉमर्स कंपनियों को कारोबार करने की अनुमति मिलने से व्यपारी खासे नाराज है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को दोबारा इस विषय पर विचार करने और कोरोना संक्रमण में एक योद्धा की भांति सेवारत देशी खुदरा व्यापारियों को ग्रीन जोन में अपनी-अपनी दुकानों से सामान पहुंचाने व खोलने की अनुमति प्रदान किए जाने की मांग हमने पत्र के जरिए की है।

मिले परमीशन
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि एक पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के चलते कईयों को कोरोना महामारी ने जकड़ लिया है। ऐसे में सरकार को स्थानीय व्यापारियों के जरिए हर खा़द्य समाग्री पहुंचाने का आदेश देना चाहिए। जिससे कि लाॅकडाउन में खुदरा व्यापारी भी अपनी जीविका चला सकें और लोगों तक क्वारंटन समाग्री पहुंचाएं। पूर्व भाजपा सांसद ने बताया कि प्रदेश का व्यापारी पहले से कंगाल हो चुका था। कोरोना महामारी के चलते लाॅकडाउन ने उन्हें बूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।

प्रदेश सरकार करे मदद
पूर्व भाजपा सांसद ने प्रदेश सरकार से मांग की है वह सूबे के व्यापारियों के लिए अगल से फंड की व्यवस्था करें। उन्हें आर्थिक मदद दें, जिससे कि लाॅकडाउन के बाद वह दोबारा से अपना कोराबार खड़ा कर सकें। पूर्व सांसद ने बताया कि शहर की सभी फैक्ट्रियां बंद हैं। कोरोबारियों ने बिना कार्य के मजदूरों को वेतन दिया। दोबारा नए सिरे से फैक्ट्रियों को खड़ा करने के लिए कारोबारियों के पास पैसा नहीं हैं। पूर्व सांसद ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि वह सूबे के कोराबारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए उचित कउम उठाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो