scriptलीजिए, पीएमएवाई के लिए फिर से लगा लीजिए लाइन | Forms are again going to distribute for PMAY flats | Patrika News

लीजिए, पीएमएवाई के लिए फिर से लगा लीजिए लाइन

locationकानपुरPublished: Jul 17, 2018 01:22:36 pm

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत फ्लैट के लिए एकबार फिर लाइन में लगने के लिए तैयार हो जाइए. अगले हफ्ते से बैंकों के जरिए 7800 पीएमएवाई फ्लैट के लिए फॉर्म मिलने शुरू जाएंगे.

kanpur

लीजिए, पीएमएवाई के लिए फिर से लगा लीजिए लाइन

कानपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत फ्लैट के लिए एकबार फिर लाइन में लगने के लिए तैयार हो जाइए. अगले हफ्ते से बैंकों के जरिए 7800 पीएमएवाई फ्लैट के लिए फॉर्म मिलने शुरू जाएंगे. फॉर्म भी अबकि बार फ्री नहीं होंगे. 100 से 150 रुपए तक फॉर्म की कीमत चुकानी पड़ेगी. इसके साथ ही फॉर्म के साथ ही 5 हजार रुपये भी जमा करने होंगे.
उमड़ पड़ी थी लाखों की भीड़
प्रधानमंत्री आवास योजना के फ्लैट्स के करीब दो साल पहले डूडा ने फॉर्म जारी किए थे. फॉर्म लेने के लिए लोगों के ऐसी भीड़ टूटी टूटी की डूडा को नगर निगम मुख्यालय में डेरा डालना पड़ा. इसके बाद लोगों को फॉर्म जमा करने के लिए नगर निगम मुख्यालय में लाइन लगानी पड़ी. कुल मिलाकर 1.86 लाख फॉर्म जमा हुए थे. कुछ समय बाद केडीए ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्र्तगत फ्लैट्स के लिए डिमांड सर्वे के फॉर्म बैंकों के जरिए वितरित कराए. फॉर्म लेने के लिए सुबह 6 बजे से बैंकों के बाहर लाइन लगनी शुरू हो गई. फिर ये फॉर्म जमा करने के लिए लोग दिन-दिनभर लाइन में लगे. 1.25 लाख से अधिक फॉर्म जमा हुए थे.
यहां से मिलेंगे फॉर्म
केडीए वीसी सौम्या अग्र्रवाल ने बताया कि फॉर्म प्रिन्ट कराने के लिए बैंकों को दे दिए गए. बैंकों के जरिए ये फॉर्म मिलेंगे. 5 हजार रुपए के साथ फॉर्म भरकर लोगों को बैंक में जमा करना होगा.
शासन ने बनाई नई पॉलिसी
एमएवाई फ्लैट्स के एलॉटमेंट के लिए नई पॉलिसी शासन ने बनाई है. केडीए वीसी ने बताया कि डूडा के चयनित 48 हजार बेनीफिशियरी के अलावा अन्य लोग भी फ्लैट के एलॉटमेंट के लिए फॉर्म भर सकते हैं. डीएम की अध्यक्षता में कमेटी फ्लैट्स का एलॉटमेंट करेगी.
फिर गया पानी
नगर निगम इलेक्शन के नामांकन के समय केडीए ने पीएमएवाई फ्लैट्स के लिए कराए गए डिमांड सर्वे में फार्म जमा करने वालों के लिए अच्छी खबर नहीं है. केवल डिमांड सर्वे का फॉर्म जमा करने के बेस पर उन्हें पीएमएवाई फ्लैट्स के लिए बेनीफिशियरी नहीं चुना जाएगा.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो