scriptमौत लेकर गयी थी उसे आम के पेड़ के समीप, और फिर ऐसा हुआ कि | from electric current boy death here kanpur dehat | Patrika News

मौत लेकर गयी थी उसे आम के पेड़ के समीप, और फिर ऐसा हुआ कि

locationकानपुरPublished: May 03, 2019 11:07:33 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

किशोर के पिता जगमोहन, मां किरन प्रभा, बहन आरती एवं भाई अभिषेक का रो-रोकर बुरा हाल था।

death

मौत लेकर गयी थी उसे आम के पेड़ के समीप, और फिर ऐसा हुआ कि

कानपुर देहात-कभी कभी लड़कपन बच्चों को काल के गाल में ले जाता है। ऐसी ही एक घटना मंगलपुर थाना क्षेत्र के मुंडेरा गांव के एक किशोर के साथ हुई। जब वह उइछा गांव के चौराहे पर आम के वृक्ष पर चढ़कर कच्चे आम तोड़ने लगा। उसे तनिक भी परवाह नही थी। अचानक पेड़ के ऊपर से निकली 11 हजार लाइन की चपेट में वह आ गया और करंट लगने से वह नीचे गिर गया। आनन फानन में परिजनों ने उसे झींझक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल भेजा। यहां जिला अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।
कानपुर देहात के मंगलपुर थाना के मुंडेरा किन्नर सिंह गांव निवासी 14 वर्षीय शिवम घर से खेतों की तरफ खेलने के लिए चला गया। वहीं उइछा चौराहे के पास ही सड़क किनारे खड़े आम के वृक्ष में कच्चे आम लगे थे। आम देख शिवम झट से वृक्ष पर चढ़कर कच्चे आम तोड़ने लगा। तभी डाली के पास से निकली 11 हजार विद्युत लाइन के तार में शिवम का हांथ छू गया और जोरदार झटका लगने से वह नीचे जमीन पर जा गिरा। वहां मौजूद ग्रामीणों ने जब उसे नीचे पड़ा देखा तो घर मे जानकारी दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने उसे झींझक सीएचसी में भर्ती कराया।
जहां से प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल भेजा था। परन्तु जिला अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। मौत की सूचना गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। किशोर के पिता जगमोहन, मां किरन प्रभा, बहन आरती एवं भाई अभिषेक का रो-रोकर बुरा हाल था। मृतक की बहन आरती ने बताया कि भाई शिवम सुबह घर से खेलने निकल गया था और कच्चे आम तोड़ते समय यह हादसा हो गया। निरीक्षक मंगलपुर तुलसीराम पांडेय ने बताया कि जिला अस्पताल के मेमो की सूचना मिली है। थाने से दरोगा भेजकर शव को पीएम के लिए भिजवाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो