पानी गर्म करने के दौरान फटा गैस सिलेंडर, दर्जन भर लोग झुलसे

कानपुर देहातत के डेरापुर थाने सरगांव खुर्द के एक घर में गैस सिलेंडर फटने से करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। सूचना पर पहुंची दमकल कर्मियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By: Karishma Lalwani

Updated: 18 Oct 2020, 11:01 AM IST

कानपुर. कानपुर देहातत के डेरापुर थाने सरगांव खुर्द के एक घर में गैस सिलेंडर फटने से करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। सूचना पर पहुंची दमकल कर्मियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दरअसल, सरगांव खुर्द निवासी महेश अपनी बीमार भैंस के लिए पानी गर्म कर रहे थे। इस बीच धमाके के साथ गैस सिलेंडर फट गया, जिससे कि घर में आग लग गई। आग काफी ज्यादा थी। गृह स्वामी समेत एक दर्जन लोग झुलस गए।

हादसे में वहां मौजूद महेश की पत्नी रेखा, जगदेव, पड़ोस के अरमान, मोहनलाल, विवेक, कुलदीप, शुभम, विश्राम, आनंद, बबली, हिमांशु व बीरू आदि लोग घायल हो गए। इससे वहा अफरा तफरी व चीख पुकार मच गई। मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना देकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। जानकारी मिलते ही तहसीलदार डेरापुर पुलिस व दमकल कर्मियों के साथ मौके पार पहुंचे और सभी घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। इसके साथ ही दमकल कर्मियों ने आग बुझाना शुरू किया। इस दौरान गृहस्थी का काफी सामान जल गया था और मकान की कई दीवारें चटक गईं हैं।

ये भी पढ़ें: नारी सुरक्षा के लिए हुआ 'मिशन शक्ति' का आगाज, हर थाने में होगी महिला हेल्प डेस्क, नौ दिनों तक चलेगा अभियान

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned