scriptपानी गर्म करने के दौरान फटा गैस सिलेंडर, दर्जन भर लोग झुलसे | gas cylinder burst during water heating many injured badly | Patrika News

पानी गर्म करने के दौरान फटा गैस सिलेंडर, दर्जन भर लोग झुलसे

locationकानपुरPublished: Oct 18, 2020 11:01:21 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

कानपुर देहातत के डेरापुर थाने सरगांव खुर्द के एक घर में गैस सिलेंडर फटने से करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। सूचना पर पहुंची दमकल कर्मियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पानी गर्म करने के दौरान फटा गैस सिलेंडर, दर्जन भर लोग झुलसे

पानी गर्म करने के दौरान फटा गैस सिलेंडर, दर्जन भर लोग झुलसे

कानपुर. कानपुर देहातत के डेरापुर थाने सरगांव खुर्द के एक घर में गैस सिलेंडर फटने से करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। सूचना पर पहुंची दमकल कर्मियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दरअसल, सरगांव खुर्द निवासी महेश अपनी बीमार भैंस के लिए पानी गर्म कर रहे थे। इस बीच धमाके के साथ गैस सिलेंडर फट गया, जिससे कि घर में आग लग गई। आग काफी ज्यादा थी। गृह स्वामी समेत एक दर्जन लोग झुलस गए।
हादसे में वहां मौजूद महेश की पत्नी रेखा, जगदेव, पड़ोस के अरमान, मोहनलाल, विवेक, कुलदीप, शुभम, विश्राम, आनंद, बबली, हिमांशु व बीरू आदि लोग घायल हो गए। इससे वहा अफरा तफरी व चीख पुकार मच गई। मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना देकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। जानकारी मिलते ही तहसीलदार डेरापुर पुलिस व दमकल कर्मियों के साथ मौके पार पहुंचे और सभी घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। इसके साथ ही दमकल कर्मियों ने आग बुझाना शुरू किया। इस दौरान गृहस्थी का काफी सामान जल गया था और मकान की कई दीवारें चटक गईं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो