script‘लड़की किडनैपिंग’ के बाद ‘जलाकर हत्या’ जबकि पुलिस को पहले से थी जानकारी..! | girl murder to burnt after kidnapping in Kanpur police said suicide | Patrika News

‘लड़की किडनैपिंग’ के बाद ‘जलाकर हत्या’ जबकि पुलिस को पहले से थी जानकारी..!

locationकानपुरPublished: Oct 27, 2021 05:37:36 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

कानपुर मे एक लड़की को दिन दहाड़े किडनैप करके फिर रातो रात जला दिया जाता है। जबकि पुलिस इसे आत्महत्या बताकर मामले को रफादफा करने में जुटी हुई है। वहीं लड़की के पिता का कहना है कि लड़की के घर नहीं आने वाले पुलिस को जानकारी पहले ही लिखित दी थी । लेकिन पुलिस ने नहीं सुनी।
 

cnb.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार हत्याएँ हो रही हैं। इसके बावजूद पुलिस कहीं से भी संवेदनशीलता दिखाती हुई नहीं दिखाई दे रही है। ताजा मामला कानपुर जिले से जुड़ा हुआ है। जहां एक लड़की कई दिनों तक गायब रहती है फिर उसकी जली हुई लाश परिवार वालो को मिलती है। वहीं परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस को बिटिया के किडनैप होने की जानकारी पहले से ही दी थी। लेकिन वो उसे खोजने के बजाए टाल रही थी। कानपुर जिले में चकेरी के पास पड़ने वाले भाभा नगर मे रेलवे ट्रैक के किनारे लड़की की जली हुई लाश मिलने से ही मामले ने तूल पकड़ा हुआ है।
मौके पर चकेरी पुलिस और फोरेंसिक टीम जांच करने पहुंची है। वहीं परिजनों ने मौके पर पहुंचकर लाश की पहचान की है। परिजनों का आरोप है कि बेटी की अपहरण के बाद हत्या की गई। फिर पहचान छिपाने के लिए शव फूंक दिया गया है। श्याम नगर के गिरिजा नगर में रहने वाले संतोष कुमार मिश्रा आरो इंस्टॉलेशन का काम करते हैं।
संतोष ने बताया कि उनकी बेटी ज्योति (23 वर्ष) नजदीक ही शिवकटरा क्षेत्र में एक कंसलटेंसी कंपनी में टेलीकॉलर थी। जो सोमवार सुबह ऑफिस के लिए निकली, लेकिन रात तक घर नहीं लौटी। घर नहीं लौटने और फोन स्विच ऑफ होने पर परिजनों ने चकेरी थाने में सोमवार को गुमशुदगी दर्ज कराई थी। लेकिन मंगलवार को भाभा नगर स्थित रेलवे ट्रैक के पास बेटी की लाश मिली।
पुलिस को घटनास्थल के पास एक बैग और मोबाइल मिला। इससे युवती की शिनाख्त ज्योति के रूप में हुई। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शिनाख्त की। परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या करने के बाद शव फूंक दिया गया है। चकेरी पुलिस मामले की जांच कर रही है। जबकि पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि यदि पुलिस चाहती तो उनकी बेटी जिंदा होती। क्योंकि इसकी जानकारी एक दिन पहले पुलिस को दी गई थी।
सीपी ईस्ट प्रमोद कुमार ने बताया कि पिता की तहरीर के आधार पर आरोपी अमित कुमार और विमल के खिलाफ अपहरण के बाद हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही युवती की मौत का खुलासा हो सकेगा।
वहीं पिता का आरोप है कि यदि पुलिस ने समय रहते खोज की होती तो बेटी मिल जाती, उसकी जान नहीं जाती। लेकिन एक दिन पहले पुलिस सूचना देने के बाद भी पुलिस ने कोई खोज तक नहीं की।

पुलिस की मानें तो युवती ने की आत्महत्या
एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि घटनास्थल पर पेट्रोल का डिब्बा, माचिस व युवती का बैग मिला है। जो आत्महत्या की ओर इशारा कर रहा है। फिर भी हर एंगल पर मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो