scriptआईआईटी कानपुर गर्ल्स हॉस्टल में स्टूडेंट के साथ रेप, बनाया MMS | Girl raped in IIT Kanpur College in kanpur | Patrika News

आईआईटी कानपुर गर्ल्स हॉस्टल में स्टूडेंट के साथ रेप, बनाया MMS

locationकानपुरPublished: Jan 25, 2018 06:09:53 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

छात्रा के जन्मदिन के मौके पर उसके पुरुष मित्र ने नशीला पदार्थ खिलाकर उसका यौन शोषण किया

rape

rape

कानपुर. आईआईटी कानपुर की एक शोध छात्रा के साथ गर्ल्स हाॅस्टल में रेप और एमएमएस बनाने का मामला सामने आया है। छात्रा के जन्मदिन के मौके पर उसके पुरुष मित्र ने नशीला पदार्थ खिलाकर उसका यौन शोषण किया। आरोपी एक वायुसेना कर्मी है। उसे गिरफ्तार करने के लिये कानपुर पुुलिस की टीम तमिलनाडु के सुलूर एयरफोर्स स्टेशन रवाना हो गयी है।
आईआईटी, कानपुर बड़ी बड़ी सुरक्षा के दांवे करता है। यहां आने वाले हर बाहरी शख्स की कड़ाई से पूछताछ की जाती है। मीडियाकर्मी का प्रवेश तो पूरी तरह बन्द है जब तक कि यह भरोसा न हो जाए कि वे कोई निगेटिव खबर को कवर करने नहीं आये हैं, उन्हें सुरक्षाकर्मी बलपूर्वक गेट पर रोके रखते हैं। लेकिन यह सारी की सारी सुरक्षा उस समय धरी की धरी रह गयी, जब एक वायुसेना कर्मी ने गर्ल्स हाॅस्टल में घुसकर एक छात्रा के साथ रेप किया और उसका एमएमएस भी बना लिया। इस मामले में कई दिनों तक छात्रा को शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी जाती रही लेकिन अब साथी छात्राओं का सहारा मिलने पर उसने थाना कल्याणपुर में रिपोर्ट दर्ज करायी है।
एफआईआर में दर्ज शिकायत के अनुसार सीमा(बदला हुआ नाम) राजस्थान की रहने वाली यह छात्रा ने 2015 में आईआईटी, कानपुर में रिसर्च स्काॅलर के रूप एडमीशन लिया था। पढ़ाई के दौरान फेसबुक पर उसकी दोस्ती कोयंबटूर तमिलनाडु के सुलूर तमिलनाडु के सुलूर एअरफोर्स स्टेशन पर तैनात शीतान्शू सिंह से हो गयी। शीतान्शू ने छात्रा को शादी का झांसा दिया और अपने बहन बहनोई से फोन पर बात कराकर रिश्ते पर हां’’ करवा दी। पिछली पांच जनवरी को छात्रा के जन्म दिन के मौके पर शीतान्शू आईआईटी, कानपुर पहुंचा और आश्चर्यजनक रूप से गर्ल्स हास्टल में छात्रा के कमरे तक पहुंच गया। यहां उसने केक के साथ छात्रा को कोई नशीली गोली खिलाकर बेहोश कर दिया और फिर उसका रेप किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो