scriptयुवती बोली-22 साल की हूं, अपनी मर्जी से शादी की, परिजनों ने कराई एफआइआर | Girl said- i am 22 years old, married to her will | Patrika News

युवती बोली-22 साल की हूं, अपनी मर्जी से शादी की, परिजनों ने कराई एफआइआर

locationकानपुरPublished: Aug 21, 2020 07:14:59 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

लव जेहाद के शोर का सच
परिजनों का आरोप है कि कुछ लोगों ने शालिनी का अपहरण कर लिया है।

युवती बोली-22 साल की हूं, अपनी मर्जी से शादी की, परिजनों ने कराई एफआइआर

युवती बोली-22 साल की हूं, अपनी मर्जी से शादी की, परिजनों ने कराई एफआइआर

कानपुर. कानपुर से पिछले दो महीने से गुमशुदा युवती को लेकर पुलिस पशोपेश में है। परिजनों ने एफआइआर दर्ज करवायी है कि उसकी बेटी का अपहरण हुआ है। वहीं युवती ने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें वह कह रही है कि मैं 22 साल की हूं और अपनी मर्जी से शादी की हूं। वीडियो के जारी होते ही सोशल मीडिया पर लव जेहाद का शोर मच गया। पुलिस को नहीं सूझ रहा कि आखिर वह इस पेचीदे मामले में क्या करे।

थाना किदवई नगर में एक मुकदमा दर्ज हुआ था। मुकदमा गायब युवती के भाई ने लिखवाया। कहा गया कि 22 साल की युवती का अपहरण हो गया है। पुलिस इस मामले की छानबीन कर ही रही थी तभी 8 अगस्त को एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें शालिनी नामक युवती कह रही है कि उसे और उसके पति को खतरा है। उसके पिता और परिजन उसे धमका रहे हैं। जबकि परिजनों का आरोप है कि कुछ लोगों ने शालिनी का अपहरण कर लिया है। पुलिस शालिनी के वीडियो की जांच करा रही है।

यह है वीडियो में
शालिनी ने वीडियो में कहा है कि उसने अपनी मर्जी से मोहम्मद फ़ैसल नाम के मुसलिम युवक से शादी की है। वह कहती है मैं अपने घर से 29 जून को एग्जाम का बहाना करके लखनऊ के लिए निकली थी। लेकिन अपने दोस्त मोहम्मद फ़ैसल के साथ गाजियाबाद आ गई। और 2 जुलाई को फ़ैसल के साथ निकाह के बाद कोर्ट मैरिज कर लिया। यह मैंने बिना किसी दबाव के किया और अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है। वीडियो में फ़ैसल भी शालिनी के साथ दिखता है। शालिनी कहती है कि उसकी उम्र 22 साल है। शालिनी कहती है, जैसे ही मेरे घर वालों को इस शादी का पता चला मुझे धमकियां मिल रही हैं। अपर पुलिस अधीक्षक (बाबूपुरवा) आलोक सिंह का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर थाना किदवई नगर में आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। लड़की के वीडियो की भी जांच की जा रही है।

लव जेहादी गैंग
उधर, परिजनों ने इसके पीछे लव जिहादी गैंग का हाथ बताया है, जो बहला-फुसलाकर हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता है। परिजनों का कहना है कि इस गैंग के 5 लोगों ने हाल ही में 5 हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण कराकर उनके साथ निकाह किया है।

सीएम के मीडिया सलाहकार ने उठाए सवाल
इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया एडवाइजर शलभ मणि त्रिपाठी ने लड़की का वीडियो ट्वीट कर कुछ सवाल उठाए हैं। उन्होंने लिखा है, ‘परीक्षा देने के बहाने निकली कानपुर की शालिनी यादव ने पहले धर्म बदला, फिर फैजल से निकाह कर लिया। सवाल है कि धर्म बदलने की क्या ज़रूरत? धर्म शालिनी यादव ने ही क्यूं बदला? फ़ैजल ने क्यूं नहीं? तभी तो कहते हैं, ये लव नहीं, ये है लव जेहाद।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो