कछियाना के गोलू और सैफाली ने लगा ली फांसी

Vinod Nigam

Publish: Jun, 14 2019 09:02:02 AM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। बिठूर थानाक्षेत्र के कछियाना गांव में युवक व किशोरी पंखे में फांसी के फंदे पर लटकते मिलने के चलते पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर। ग्रामीणों का कहना है कि युवक व किशोरी एक.दूसरे से प्यार करते थेए पर उनके परिजन दोनों को अगल करना चाहते थे। इसी से आजिज आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

पड़ोसियों ने दोनों को देखा
बिठूर थाना क्षेत्र के मंधना के रहने वाले गोलू ;20द्ध व सैफाली ;14द्ध के बीच प्रेम.प्रसंग चल रहा था। युवक व किशोरी शादी करना चाहते थे। लेकिन गोलू के परिजन इसके खिलाफ थे। परिजनों से सैफाली के घर से बाहर आने पर रोक लगा दी। गुरूवार को सैफाली घर वालों से सहेली के घर जाने का बहना कर छिपकर गोली से मिलने आई। इस बीच पड़ोसियों ने दोनों को एक.दूसरे से बात करते हुए देख लिया और शोर मचा दिया। डर के चलते युवक किशोरी को लेकर अपने घर आ गया और पंखे में फांसी का फंदा डालकर दोनों ने सुसाइड कर लिया।

आईटीआई की छात्र था गोलू
मृतक के मामा राम सिंह के मुताबिक गोलू मशीनिस्ट ट्रेड से आईटीआई कर रहा था। उसका इस साल फाइनल इयर था। गोलू के पिता दिनेश कमल गोभी के पराठे बेचकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। मामा के मुताबिक गोली की बहन अपनी सहेली सैफाली के घर आया.जाया करती थी। सैफली 11 वीं की छात्रा थी। इस बीच गोलू और किशोरी के बीच प्रेम.प्रसंग हो गया। दोनों नाबालिग थे इसी के चलते परिजनों ने उन्हें मिलने जुलने से रोक पढ़ाई में मन लगाने को कहा।

फिर लगा ली फांसी
किशोरी के पिता भूरा राजपूत ने पुलिस को बताया कि युवक की बहन उसकी बेटी की सहेली थी।सुबह दस बजे बेटी सहेली को किताब वापस करने की बात कहकर घर से निकली थी। दोपहर तक जब वापस नहीं आई तो हम गोलू के घर गएए लेकिन घर के बाहर से दरवाजा बंद था। गोलू के परिजन कहीं गए हुए थे। शक होने पर हमनें छत के जरिए अंदर देखा तो दोनों फांसी के फंदे पर झूल रहे थे। वहीं गांव वालों में किशोरी का उसकी सहेली के भाई के साथ प्रेम प्रसंग होने की चर्चा रही। लोगों ने प्रेम प्रसंग के चलते दोनों के आत्महत्या करने की आशंका जताई।

कुछ इस तरह से बोले सीओ
सीओ कल्याणपुर अजय कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया दोनों ने खुदकशी की है। परिजनों के पकड़े जाने के डर से दोनों के आत्महत्या की बात सामने आ रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों ने भी पूछताछ के दौरान बताया है कि युवक व किशोरी के बीच प्रेम.प्रसंग चल रहा था। किशोरी अपने घर से किताब वापस लेने का बहाना बता गोलू से मिलने के लिए आई थी। फिलहाल पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned