तेज रफ्तार से जाता हुआ डंपर अचानक पुल की रेलिंग तोड़ता हुआ 30 फुट गहराई में सेंगर नदी में गिरा

Arvind Kumar Verma

Publish: Mar, 17 2019 02:32:36 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात-तेज रफ्तार से लखनऊ से झांसी की तरफ डंपर जा रहा था। बस एक तेज धमाका हुआ, चालक इक पल को चौकन्ना हुआ लेकिन उसके पास संभलने का कोई मौका नही था। उसने बहुत प्रयास किया लेकिन डंपर अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग को तोड़ता हुआ 30 फ़ीट की गहराई में सीधे सेंगर नदी के किनारे गिर गया। ऊंचाई अधिक होने के चलते डंपर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। दरअसल बताया गया कि आलमपुर भिंड निवासी चालक मुन्नू लाल डंपर लेकर लखनऊ से झांसी की तरफ तेज रफ्तार से जा रहा था। शायद इस घटना का अंदेशा किसी को नही था। जैसे ही डंपर भोगनीपुर क्षेत्र के मांवर के समीप सेंगर नदी के पुल पर पहुंचा। तभी तेज धमाके के साथ डंपर का टायर फट गया और एकाएक डंपर अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ता हुआ पुल से नीचे नदी किनारे जा गिरा।

 

डंपर को नीचे गिरता देख राहगीर घटना स्थल की तरफ भागे लेकिन 30 फ़ीट गहराई देख लोगों के छक्के छूट गए। लोगों ने पहले ही अनुमान लगा लिया था कि डंपर में कोई सुरक्षित नही होगा। राहगीरों ने घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी और पुल के साइड से उतरकर नीचे पहुंचे जहां चालक मुन्नू लाल सहित डंपर में सवार दो अन्य लोग बीरेंद्र व अनूप भी इंजन में बुरी तरह फंसे थे। डंपर का नजारा देख लोग दांतो तले उंगली दबा गए। यहां मौजूद भीड़ में चर्चा रही कि डंपर कहीं नदी में गिरता तो बहुत बड़ी घटना हो सकती थी।

 

सूचना पाकर क्रेन लेकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से उन्हें किसी तरह बाहर निकाला, जो कि बुरी तरह गंभीर थे। उन्हें जिला अस्पताल भिजवाया गया। यह मौजूद डाक्टर ने चालक मुन्नू लाल को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर दोनों को कानपुर हैलट रेफर कर दिया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। देवीपुर चौकी इंचार्ज दाराचंद्र ने बताया कि टायर फटने से हादसा होना बताया गया है। मृतक चालक के परिजनों को सूचना भेजकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned