scriptGold Rate Today: करवाचौथ के अगले दिन सोना-चांदी में आई तेजी, ये रहे आज के भाव | gold price gold rate today in sarafa market kanpur | Patrika News
कानपुर

Gold Rate Today: करवाचौथ के अगले दिन सोना-चांदी में आई तेजी, ये रहे आज के भाव

Gold Price Gold Rate in Kanpur अक्टूबर माह में सोने और चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव जारी रहा है। वहीं आज दोनो धातुओं में वृद्धि हुई है।

कानपुरOct 25, 2021 / 10:50 am

Arvind Kumar Verma

Gold Rate Today: करवाचौथ के अगले दिन सोना-चांदी में आई तेजी, ये रहे आज के भाव

Gold Rate Today: करवाचौथ के अगले दिन सोना-चांदी में आई तेजी, ये रहे आज के भाव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. Gold Price करवाचौथ (Karwa Chauth) के दूसरे दिन 25 अक्टूबर को कानपुर सर्राफा बाजार (Jewellery Market) में सोने और चांदी के भाव में वृद्धि हुई है। आज कानपुर में सोना का भाव (Gold Rate Today) 48,930 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया। जबकि कल सोने का रेट (Gold Rate Kanpur) 48,530 रुपए प्रति दस ग्राम रहा था। इस तरह पिछले भाव के मुकाबले आज सोने में 400 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। वहीं आज चांदी का भाव (Silver Rate) 67,210 रुपए प्रति किलोग्राम दर्ज हुआ है। जबकि कल एक किलोग्राम चांदी का भाव (Chandi Rate) 66,550 रुपए रहा था। इस तरह चांदी की कीमत में भी 660 रुपए की वृद्धि हुई है।
देखा जाए तो अक्टूबर माह में सोने और चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव जारी रहा है। वहीं आज दोनो धातुओं में वृद्धि हुई है। गौरतलब हो कि भारत अपनी खपत का अधिकतर सोना विदेशों से आयात करता है। इसलिए वैश्विक गतिविधियों और डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमतों में उतार चढ़ाव का असर सोने-चांदी की कीमतों पर पड़ता है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा सोना आयातक है। भारत में सालभर में करीब 800-900 टन सोने का आयात किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो