scriptGold Rate Today: सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में आया बदलाव, जानिये आज के रेट | gold rate today in sarafa market kanpur | Patrika News

Gold Rate Today: सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में आया बदलाव, जानिये आज के रेट

locationकानपुरPublished: Nov 16, 2021 11:21:49 am

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

Gold Price Gold Rate Today सोना-चांदी की कीमतों में आज बदलाव आया है। सोने में 10 रुपए तो चांदी में 600 रुपए की गिरावट आई है। वहीं 22 कैरेटे सोने का भाव 46,264 रुपये प्रति दस ग्राम है।

Gold Rate Today: सोने और चांदी की कीमतों में आया बदलाव, जाए आज के रेट

Gold Rate Today: सोने और चांदी की कीमतों में आया बदलाव, जाए आज के रेट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. Gold Price सोना-चांदी की कीमतों में आज बदलाव आया है। सोने में 10 रुपए तो चांदी में 600 रुपए की गिरावट आई है। आज कानपुर में सोने की कीमत (Gold Rate Today) 50,470 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। जबकि कल सोने का भाव (Gold Rate) 50,480 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं आज चांदी का भाव (Silver Rate) 68,140 रुपये प्रति किलोग्राम रहा। जबकि कल चांदी का भाव (Chandi Rate) 68,740 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था। वहीं 22 कैरेटे सोने का भाव (Gold Rate Kanpur) 46,264 रुपये प्रति दस ग्राम है।
ग्राहक सर्राफा बाजार में जब भी गहने खरीदे तो यह ध्यान रखे कि हॉलमार्किंग वाले गहने ही खरीदें। दरअसल हॉलमार्किंग से इस बात की गारंटी होती है कि जो सामान ग्रहण ने खरीदा है, वह उतने ही कैरेट का है जितना आभूषण पर लिखा है। हॉलमार्किंग भारतीय मानक ब्यूरो अधिनियम के तहत होती है। हॉलमार्किंग खरीदारों को सोना की असली-नकली पहचान करने में मदद करके उनके हितों की रक्षा करती है।

ट्रेंडिंग वीडियो