script

कोरोना से बचाव के लिए गोल्डेन बाबा ने पहना शिव स्वर्ण मास्क, मुंबई के कारीगरों ने 101 ग्राम सोने से किया तैयार

locationकानपुरPublished: Jun 23, 2021 07:10:25 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-कोरोना से बचाव के लिए गोल्डेन बाबा ने बनवाया सोने का मास्क,-मुंबई के कारीगरों ने बनाया यह शिव स्वर्ण मास्क,-करीब पांच लाख कीमत का 101 ग्राम का है मास्क,

कोरोना से बचाव के लिए गोल्डेन बाबा ने पहना शिव स्वर्ण मास्क, मुंबई के कारीगरों ने 101 ग्राम सोने से किया तैयार

कोरोना से बचाव के लिए गोल्डेन बाबा ने पहना शिव स्वर्ण मास्क, मुंबई के कारीगरों ने 101 ग्राम सोने से किया तैयार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. गोल्डेन बाबा (Golden Baba Kanpur) के नाम से काफी चर्चा में रहे कानपुर के मनोज सेंगर उर्फ मनोजानंद महाराज (Manojanand Maharaj Kanpur) इस समय सोने का मास्क (Golden Mask) धारण करने से चर्चा का विषय बने हैं। महाभारत सीरियल (Mahabharat Serial) से प्रेरित होकर उन्हे सोना धारण करने का शौक उपजा था। दरअसल देश में कोरोना (Corona Virus) की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका को लेकर तैयारियां चल रही हैं। सरकार द्वारा बचाव के लिए सेनेटाइजर व मास्क के बराबर प्रयोग के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके चलते गोल्डेन बाबा ने सोने का मास्क बनवाया और उसे विधिवत पूजा-पाठ करने के बाद धारण किया है। बताया जा रहा है कि मास्‍क का वजन करीब 101 ग्राम है और इसकी कीमत करीब पांच लाख रुपए है।
मुंबई के कारीगरों ने स्पेशल बाबा के लिए बनाया शिव स्वर्ण मास्क

इस मास्‍क को मुंबई के कारीगरों ने स्पेशल बाबा के लिए बनाया है। जिसे शिव स्वर्ण मास्क नाम दिया गया है। मास्क को लेकर बाबा ने दावा किया है कि मास्‍क में सेनेटाइजर जेल की कोटिंग भी है जो लगभग 2 साल तक कोरोना से बचाव करने के लिए सक्षम है। गोल्डेन बाबा ने मंगलवार को पूजन मंत्रोच्चारण कर इस शिव स्वर्ण कोरोना रक्षक मास्क को धारण किया। बाबा का कहना है कि यह कवच के रूप में कोरोना संक्रमण से उनकी रक्षा करेगा। उनका कहना है कि सोने की कोई कीमत नहीं होती और जब उससे ईष्ट आराध्य का नाम जुड़ जाता है तो वह अनमोल हो जाता है।
करीब दो किलो सोना गले में पहनते हैं गोल्डेन बाबा

बताया कि गोल्डेन बाबा को महाभारत सीरियल से सोने का शौक लगा। इसके बाद उन्‍होंने ढाई सौ ग्राम की 4 सोने की चेन बनवाकर पहन ली थी। शौक बढ़ने पर उन्‍होंने सोने का शंख, मछली, हनुमान जी के लाकेट बनवाकर पहन ली। आज भी गोल्‍डेन बाबा अपने गले मे करीब दो किलो सोना पहनते हैं। उनके पास कान के स्वर्ण कुंडल, रिवाल्वर की बट पर सोने का कवर और तीन सोने की बेल्ट भी हैं। बाबा के मुताबिक इस शौक की वजह से उन्हें कई बार धमकियां भी मिलीं। फिर भी वो डरे नहीं और उन्होंने सोना पहनना जारी रखा। हालांकि उन्होंने सुरक्षा के लिए दो गनर जरूर रखे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो