गूगल गोल्डन बाबा से फोन के जरिए मांगी गई फिरौती, 20 लाख नहीं देने पर जान से मारने की दी धमकी


काकादेव निवासी मनोज सेंगर को लोग गूगल गोल्ढन बाबा के नाम से पुकारते हैं, वह अपने शरीर पर दो किलो सोने के आभूषण पहनते हैं।

By: Vinod Nigam

Published: 07 Mar 2020, 09:01 AM IST

कानपुर। काकादेव निवासी गूगल गोल्डन बाबा को एक अज्ञात नंबर के जरिए फोन कर 20 लाख की फिरौती मांगी गई। नहीं देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी। जिसके कारण बाबा खासे डर गए और पुलिस में जाने के बजाए सीधे क्राइम ब्रान्च के एसपी से मिले। बाबा ने एसपी को तहरीर देकर पूरे प्रकरण से अगवत कराया। मामला दर्ज कर टीम जांच-पड़ताल में जुट गई है।

क्राइम ब्रान्च से की शिकायत
गोल्डन बाबा के ने बताया कि उन्हें विदेश के नंबर से काल की गई, जिसमें फिरौती की मांग की गई। ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। गोल्डन बाबा तत्काल एसपी क्राइम से मिले और मामले से अगवत करा तहरीर सौंपी। क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गूगल गोल्डन बाबा ने बताया कि उन्हें पहले भी कई बार धमकियां मिल चुकी हैं। मगर अभी तक उनको सुरक्षा नहीं मिली है। एसपी क्राइम का कहना है कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं और गोल्डन बाबा को सुरक्षा मुहैया कराने के भी बात कही गई है।

कौन हैं गोल्डन बाबा
काकादेव निवासी मनोज सेंगर जिन्हें लोग गोल्डन बाबा और बप्पी लाहरी के नाम से भी पुकारते हैं। मनोज पिछले 10 सालों से 2 किलो से ज्यादा सोना अपने शरीर पर पहनते आ रहे हैं। गूगल गोल्डन बाबा के नाम से मशहूर मनोज सेंगर का सोने से इस प्रेम की वजह से उन्हें कई बार धमकियां भी मिल चुकी हैं, लेकिन उसके बावजूद उन्होंने सोना पहनना नहीं छोड़ा। मनोज कहते हैं कि हमनें शासन-प्रशासन से गनर मुहैया कराए जाने का अनरोघ किया, पर अभी तक सुरक्षा नहीं मिली।

इस वजह से पहनते हैं सोना
मनोज सेंगर बताते हैं कि सोने से प्रेम दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले महाभारत सीरियल को देखकर हुआ। साल 1988 मे इन्होने महाभारत का सीरियल देखा और इन्हे सोने और चांदी के अभूषण पहनने का शौक हुआ। गोल्डन बाबा का कहना है कि क्षत्रियों को सोना और चांदी के आभूषण पहनना चाहिए। मनोज बताते हैं, महाभारत सीरियल देखने के बाद 4 सोने की चेन करीब ढाई सौ ग्राम की बनवा कर पहनी और फिर धीरे-धीरे शौक बढ़ता गया।सोने का शंख, मछली, हनुमान जी के लाकेट बनवा कर पहने।

शरीर में दो किलो सोने के आभूषण
मनोज कहते हैं कि वह आज भी दो किलो का सोना पहनते है। कान के स्वर्ण कुंडल, रिवाल्वर की बट पर सोने का कवर, व तीन सोने की बेल्ट भी है। मनोज ने बताया कि उनका सोने का कारोबार है। इनकम टैक्स समय से जमा करते हैं। मनोज कहते हैं कि विदेश से धमकी भरा फोन आने के बाद वह और उनका परिवार डारा हुआ है। बावजूद जब तक इस संसार में रहेंगे तब तक तन से सोना नहंी उतारेंगे।

Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned