scriptसरकार की इस योजना का नहीं मिल रहा भरपूर लाभ, तो ग्रामीणों के सामने बड़ी समस्या, लगाए आरोप | Government scheme is not getting benefits, big problem facing villager | Patrika News

सरकार की इस योजना का नहीं मिल रहा भरपूर लाभ, तो ग्रामीणों के सामने बड़ी समस्या, लगाए आरोप

locationकानपुरPublished: Aug 12, 2020 04:52:59 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

ग्रामीणों के मुताबिक कई बार तहसील प्रशासन से शिकायत की गई, लेकिन समस्या का कोई निराकरण नहीं निकला है

सरकार की इस योजना का नहीं मिल रहा भरपूर लाभ, तो ग्रामीणों के सामने बड़ी समस्या, लगाए आरोप

सरकार की इस योजना का नहीं मिल रहा भरपूर लाभ, तो ग्रामीणों के सामने बड़ी समस्या, लगाए आरोप

कानपुर देहात-शासन द्वारा प्रदेश की गरीब जनता को दिए जा रहे सरकारी राशन में पारदर्शिता रखी गई है। जिससे लाभार्थियों को मानक के अनुरूप सरकारी राशन का लाभ मिल सके। बावजूद ग्रामीणांचलों क्षेत्रों में राशन डीलर अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। जबकि इस वैश्विक महामारी के दौरान सरकार ने प्रत्येक राशन कार्डधारकों को समय से राशन दिए जाने के सख्त निर्देश दे रखें है। मगर कानपुर देहात के सिकंदरा तहसील के लौवा का पुरवा गांव में कोटेदार द्वारा कार्डधारकों के साथ घटतौली का मामला सामने आ रहा है।
ग्रामीणों का आरोप है कि राशन कोटेदार कई माह से मानक के विपरित प्रत्येक कार्डधारकों को राशन वितरित कर रहा है। राशन में दो किलो की घटतौली कर गरीबों की जेब में डाका डाल रहा है। जब इसके लिए कोटेदार से कहा गया तो उसने इतना ही राशन मिलने की बात कही। ग्रामीणों का आरोप है कि सरकार द्वारा दिया जा रहा पूरा राशन हम कार्डधारकों को नहीं दिया जा रहा है, बल्कि कोटेदार बेखौफ होकर मनमानी कर रहा है।
ग्रामीणों के मुताबिक मामले को लेकर कई बार तहसील प्रशासन से शिकायत की गई, लेकिन अभी तक समस्या का कोई निराकरण नहीं निकला और न ही कोटेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई है। जिसके चलते कार्डधारक उपभोक्ताओं को परिवार का गुजर बसर करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे परिवार का गुजर बसर मुश्किल हो रहा है। कार्डधारकों में रोष व्याप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो