script11 लोगों की मौत पर बोले राज्यपाल, दोषियों को सख्त सजा देगी सरकार | Governor Ram Naik said the guilty will be given a severe punishment | Patrika News
कानपुर

11 लोगों की मौत पर बोले राज्यपाल, दोषियों को सख्त सजा देगी सरकार

एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे कानपुर, मौत के जिम्मेदारों पर गिरेगी गाज

कानपुरMay 20, 2018 / 06:51 pm

Vinod Nigam

एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे कानपुर, मौत के जिम्मेदारों पर गिरेगी गाज

11 लोगों की मौतों पर बोले राज्यपाल, दोषियों को सख्त सजा देगी योगी सरकार

कानपुर। जहरीली शराब का सेवन करने से कानपुर नगर व देहात में ग्यारह लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन और आबकारी विभाग के हाथ-पैरे फूल गए हैं। विपक्षी दलों ने निर्दोष लोगों की मौत की जिम्मेदार योगी सरकार को बता जमकर जुबानी हमला कर रही है। वहीं यूपी के राज्यपाल रामनाइक एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कानपुर आए। इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान राज्यपाल ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने की बात कही। राज्यपाल ने कहा कि जहरीली शराब का मामला किस प्रकार से हुआ कैसे हुआ यह जांच का विषय है। योगी सरकार ने पूरी मामले की जांच करवा रही है और इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवायी होगी।
सीएम ने मामले की रिपोर्ट तलब की
यूपी के राज्यपाल एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कानपुर पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने सजेंडी और रूरा थानाक्षेत्र अंतर्गत जहरीली शराब के सेवन के दौरान ग्यारह लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया। राज्यपाल ने कहा कि कुछ लोग रूपयों के चलते लोगों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ करते हैं। ऐसे अराजकतत्वों के खिलाफ शासन-प्रशासन को कड़ी से कड़ी कार्यवायी करनी चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि ग्यारह लोगों की मौत जाया नहीं जाएगी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तलब की है और जो भी दोषी होगा उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। राज्यपाल ने कहा कि जिले में बैठे पुलिस, प्रशासन और आबकारी विभाग की जिम्मेदारी है कि वो इन गोरखधंधों का संचालन करने वालो ंको चिन्हित कर कार्यवाही करनी चाहिए, जिससे कि ऐसी घटना का पुनरावृत्ति नहीं हो सके।
गैर जिम्मेदार अफसरों पर होगी कार्यवायी
राज्यपाल रामनाइक ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ से पूरे प्रकरण पर बात करूंगा और शराब कारोबारियों के साथ विभाग में बैठे अफसरों की जांच कर उनके खिलाफ भी कड़ी कार्यवाई के लिए कहूंगा। जितने दोषी नकली शराब की बिक्री करने वाले हैं उतने इसकी निगरानी करने वाले भी हैं। आबकारी विभाग की जिम्मेदारी बनती है कि वह शहर के सरकारी ठेकों की निगरानी करें और हरदिन शराब का सैंपेल लें। नकली शराब पाए जाने पर ठेका संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा उन्हें जेल भेजें। पर कानपुर के अफसरों ने ऐसा नहीं किया। जिसके चलते उनके कार्यो की भी जांच होनी चाहिए।
कर्नाटक पर कुछ नहीं बोले राज्यपाल
इसी के साथ कर्नाटक में कांग्रेस नेता द्वारा वहां के राज्यपाल के खिलाफ इस्तेमाल किये गए अपशब्दों को लेकर किये गए सवाल पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। राज्यपाल ने कहा कि यूपी में योगी सरकार ठीक तरह से कार्य कर रही है। हां कुछ अफसरों के चलते हादसे होते हैं। उन्हें अपने काम करने के तरीकों पर सुधार करना होगा। अफसरों के चलते सरकार के काम-काज पर उंगली उठनी लगती है। बनारस हादसा हो या कानपुर में जहरीली शराब पीने से मौत, दोनों जगह अफसरों की गैर जिम्मेदारी साफ तौर पर देखी गई। सीएम योगी से हम ऐसे अफसरों के खिलाफ कार्यवाई के लिए कहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो