scriptमेरा जो नजरिया अखिलेश सरकार में था वो योगी सरकार में भी है- राज्यपाल रामनाईक | Governor Ram Naik says UP law and order situation needs to be better | Patrika News

मेरा जो नजरिया अखिलेश सरकार में था वो योगी सरकार में भी है- राज्यपाल रामनाईक

locationकानपुरPublished: Oct 05, 2017 04:25:01 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

दो-पांच रुपए की कर्जमाफी मामले में मैं खुद कराऊंगा जांच, यूपी में कानून-व्यवस्था बेहतर किए जाने की जरूरत.

Ram Naik

Ram Naik

कानपुर. यूपी में बिगड़ी कानून व्यवस्था पर विराम लगाना यूपी सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती बनती जा रही है। यहां तक के यूपी के राज्यपाल रामनाईक ने इस बात को माना है कि सूबे में कानून व्यवस्था बेहतर करने की जरूरत है। राम नाईक गुरुवार को कानपुर में सीएसजेएम यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। जहां उन्होंने यूपी में बढ़ते क्राईम के प्रति चिंता जताई। साथ ही किसान ऋण योजना पर भी उन्होंने अपने विचार पेश किए।
कानून व्यवस्था में सुधार जरूरी-

उन्होंने कहा कि योगी सरकार में सूबे की कानून-व्यवस्था बेहतर किए जाने की जरूरत है। राज्यपाल ने सीएम योगी का पक्ष रखते हुए कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए काम कर रहे हैं, जिसके परिणाम कुछ समय बाद सभी के सामने आएंगे। रामनाईक ने यूपी में सपा सरकार और भाजपा सरकार के प्रति एक सा नजरिया रखने की बात कही। उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था को लेकर जो मेरा नजरिया अखिलेश सरकार में था वो योगी सरकार में भी है। दोनों ही सरकारें मेरी हैं। मुझे लगता है कानून-व्यवस्था में सुधार की जरुरत है।
दो-पांच रुपए की कर्जमाफी मामले की कराएंगे जांच-

किसान ऋण योजना पर राज्यपाल ने कहा की अगर किसी किसान को दो , पांच रूपए का ऋण माफ़ हुआ हो उसका सुबूत लेकर वो मेरे पास आए मैं मामले की जांच कराऊंगा | किसानों के कर्जमाफी की योजना में अफवाह नहीं फैलानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी पीड़ित अपनी शिकायत उनसे कर सकता है।
महिलाओं की सुरक्षा जरूरी-

राज्यपाल ने कहा कि महिला उत्पीड़न का जिम्मेदार समाज का ही कोई व्यक्ति होता है। इसलिए महिलाओ की सुरक्षा के लिए सरकार और समाज उत्तरदायी है | महिलाओं को सुरक्षित जीवन जीने का अधिकार है। महिलाओं को सुरक्षा देने का काम सरकार औऱ समाज को करना चाहिए।
कानपुर छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी में फाइट अगेंस्ट कैंसर के तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमीनार का उद्घाटन करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के राज्य पाल राम नाईक ने दीप जलाकर कैंसर के अन्तर्राष्ट्रीय सेमीनार का उद्घाटन किया। सेमीनार में महामहिम के अलावा यूनिवर्सिटी के कुलपति जे वी वैशम्पायन , कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ प्रवीण कटियार मौजूद थे इसके अलावा देश विदेश से आए विशेषज्ञों ने सेमीनार में हिस्सा लिया |
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो