scriptभ्रष्टाचार से क्षुब्ध प्रधान ने दे दिया इस्तीफा, त्यागपत्र में बयां किया अपना दर्द, बोले बिना रिश्वत कोई काम नहीं होता | Gram pradhan resignation to DM from post due to curruption blemmed | Patrika News

भ्रष्टाचार से क्षुब्ध प्रधान ने दे दिया इस्तीफा, त्यागपत्र में बयां किया अपना दर्द, बोले बिना रिश्वत कोई काम नहीं होता

locationकानपुरPublished: Oct 23, 2021 11:06:13 am

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

अजीत के अनुसार इससे तंग आ चुका हूं। इसलिए उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

भ्रष्टाचार से क्षुब्ध प्रधान ने दे दिया इस्तीफा, त्यागपत्र में बयां किया अपना दर्द, बोले बिना रिश्वत कोई काम नहीं होता

भ्रष्टाचार से क्षुब्ध प्रधान ने दे दिया इस्तीफा, त्यागपत्र में बयां किया अपना दर्द, बोले बिना रिश्वत कोई काम नहीं होता

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. अफसरों व कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा सिधौल ग्रामसभा के प्रधान अजीत सचान (Gram Pradhan Resign) ने जिलाधिकारी को अपना त्यागपत्र भेजा है। प्रधान के मुताबिक ब्लॉक के कर्मचारी और अफसर बिना रिश्वत कोई काम नहीं करते। हर काम के बदले उन्हें रुपए चाहिए। सही मायने में पात्रों को भी योजना का लाभ देने के लिए पैसे की डिमांड करते हैं। प्रत्येक काम के लिए रिश्वत का रेट निश्चित है।
पात्र भटक रहे और अपात्रों को लाभ

इससे क्षुब्ध होकर ग्राम प्रधान ने गुरुवार को स्पीड पोस्ट के जरिए भेजे त्यागपत्र में बताया कि चुनाव के समय रिश्वतखोरी बंद कराने का जनता से वादा किया था। इसके बाद 80 फीसदी वोट पाकर प्रधान निर्वाचित हुए थे। अपनी समस्याएं लेकर लोग उनके पास आ रहे हैं, लेकिन वह निस्तारण नहीं करा पा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि जिनके पास चार पहिया वाहन हैं उनके अंत्योदय कार्ड बना दिए गए, जबकि पात्र महीनों से भटक रहे हैं। ऐसे ही वृद्ध पात्रों को वृद्धावस्था पेंशन नहीं दिला पाए, जबकि कई अपात्र इसका लाभ उठा रहे हैं।
बोले इन हालात में उन्हें पद पर रहने का हक नहीं

इन दोनों मामलों को लेकर उन्होंने अधिकारियों के सामने साक्ष्य प्रस्तुत कर शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ। पात्रों को शादी अनुदान, किसान पेंशन निधि, आवास, कन्या सुमंगला आदि योजनाओं का लाभ मिल जाए इसके लिए ब्लॉक के अफसरों के चक्कर लगाए, लेकिन सफलता नहीं मिली। इनकी शिकायतो में भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। अजीत के अनुसार इससे तंग आ चुका हूं। इसलिए उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।
जिलाधिकारी विशाख जी ने कहा कि…

घाटमपुर ब्लॉक के एडीओ पंचायत अतुल शुक्ला ने बताया कि ग्राम प्रधान की कोई भी शिकायत है तो उन्हें लिखित में जानकारी देनी चाहिए थी। हमसे जो भी संभव होगा, वह सहयोग किया जाएगा। प्रधान के त्यागपत्र भेजने की जानकारी अभी तक नहीं है। वहीं जिलाधिकारी विशाख जी ने कहा कि पत्र आने पर प्रधान जी को बुलाकर बात की जाएगी। पूरा मामला समझेंगे। किसी खास अधिकारी के जरिये या किसी खास पटल पर रिश्वतखोरी हो रही है तो उसकी जांच कराएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो