scriptचकेरी में परनानी और नाती के सिर पर गोली मार कर हत्या | grandmother and grandson brutally murdered in kanpur | Patrika News

चकेरी में परनानी और नाती के सिर पर गोली मार कर हत्या

locationकानपुरPublished: Jul 06, 2019 01:31:05 am

Submitted by:

Vinod Nigam

चमड़ा कारोबारी के घर में घुसकर उनकी नानी और बेटे की निर्मम हत्या, मौके पर पहुंचे पुलिस के अलाधिकारी, हिरासत में लिया गया टैम्पों चालक।

grandmother and grandson brutally murdered in kanpur

चकेरी में परनानी और नाती के सिर पर गोली मार कर हत्या

कानपुर। चकेरी थानाक्षेत्र में शुक्रवार की देरशाम सनिगवां के हनुमानपुरी इलाके में परनानी और मासूम नाती की अज्ञात लोगों ने घर के अंदर घुसकर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। मृतका की बेटी जब अपनी कास्मेटिक की दुकान बंद करके घर पहुंची तो दोनों के शव खून से लथपथ जमीन पर पड़े देख चिल्ला पड़ी। रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी आ गए और पुलिस को सूचना दी। वारदात से महज चंद कदमों की दूरी पर एसएसपी अनंत देव तिवारी वाहन चेकिंग कर रहे थे, वो मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे एसएसपी
चकेरी थानाक्षेत्र के सनिगवां के हनुमानपुरी निवासी मनोज गुप्ता चमड़ा कारोबारी हैं। उनके परिवार में पत्नी कोमल, बेटी सौम्या और बेटा सुजल था। मनोज के परिवार के साथ ही उनकी पत्नी कोमल की नानी शांती भी साथ रहती थी। मनोज जाजमऊ में थे तो पत्नी कोमल बेटी सौम्या के साथ कास्मेटिक दुकान में थीं। परनानी शांती और मासूम सुजल (13) घर पर अकेले थे। देरशाम अज्ञात लोगों ने दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी। कोमल के शोर मचाने पर आस-पड़ोस वालों को जानकारी हुई, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। उस वक्त एसएसपी अनंत देव रामादेवी चौराहे पर वाहन चेकिंग करवा रहे थे। घटना की जानकारी पर एडीजी प्रेमप्रकाश, नए आईजी मोहित अग्रवाल और एसएसपी मौके पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

सिर पर मारी गई गोली
मनोज ने पुलिस को बताया शुक्रवार वह काम से जाजमऊ गए थे। पत्नी बेटी संग कास्मेटिक की दुकान पर थी। घर पर सुजल और उसकी परनानी शांती थीं। कोमल ने बताया कि शाम 7ः30 बजे वह दुकान बंद करके बेटी संग घर पहुंची। मेनगेट खुला था और अंदर की लाइट बंद थी। कमरे में पहुंची तो नानी और उसका बेटा खून से लथपथ जमीन पर पड़े थे, जिससे उसकी चीख निकल गई और मदद के लिए शोर मचाते हुए घर से बाहर आ गई। उसकी आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोगों के साथ उनके चचेरे भाई भीम गुप्ता भी पहुंच गए। पुलिस के मुताबिक दोनों के सिर पर गोली के निशान पाए गए हैं।

चल रही थीं बेटे की सासें
मनोज के मुताबिक जब चचेरे भाई ने बेटे की नब्ज टटोली तो उसकी सांसें चल रही थीं। आनन-फानन में वह पुलिस को सूचना देने के बाद सुजल को लेकर कांशीराम ट्रामा सेंटर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। मनोज का आरोप है कि घर के सामने रहने वाले टेंपो चालक से उनका कई बार विवाद हो चुका है, जिसकी खुन्नस में उसने वारदात को अंजाम दिया। एसएसपी ने कहा कि परिजनों के आरोपों के आधार पर पड़ोसी टेंपो चालक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा अन्य बिंदुओं पर भी टीमें जांच कर रही है। जल्द खुलासा किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो