scriptमाइक्रोसॉफ्ट ने एचबीटीयू के शुभम को दिया 43 लाख का पैकेज | HBTU's Shubham gets a salary package of 43 lakhs | Patrika News

माइक्रोसॉफ्ट ने एचबीटीयू के शुभम को दिया 43 लाख का पैकेज

locationकानपुरPublished: Sep 01, 2019 01:11:56 pm

संस्थान में अब तक किसी भी छात्र को नहीं मिला इतना महंगा पैकेज
दो बार गूगल समर ऑफ कोड इंटर्नशिप और एक बार मेंटरशिप भी मिल चुकी

HBTU kanpur

माइक्रोसॉफ्ट ने एचबीटीयू के शुभम को दिया 43 लाख का पैकेज

कानपुर। हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एचबीटीयू) के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग ब्रांच के बीटेक फाइनल ईयर के छात्र शुभम धामा को इस बार माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने 43.5 लाख रुपये का वार्षिक सैलरी पैकेज ऑफर किया है। यह एचबीटीयू के लिए भी एक उपलब्धि है, क्योंकि यह पैकेज विश्वविद्यालय में अब तक किसी भी छात्र को मिलने वाला सर्वाधिक पैकेज है। इतना ही नहीं तीन साल की पढ़ाई के दौरान शुभम को दो बार गूगल समर ऑफ कोड इंटर्नशिप और एक बार मेंटरशिप दे चुका है।
इंटर्नशिप में बेहतर काम का इनाम
गर्मियों की छुट्टी में शुभम को माइक्रोसॉफ्ट ने एक लाख 60 हजार रुपये के स्टाइपेंड पर इंटर्नशिप दी थी। इसमें बेहतरीन काम करने पर ही शुभम को कंपनी ने हैदराबाद यूनिट में जॉब ऑफर की है। शुभम मूल रूप से मेरठ के कंकरखेड़ा के रहने वाले हैं। पिता चंद्रशेखर धामा सीआईएसएफ में सब इंस्पेक्टर और मां सुशीला गृहिणी हैं। शुभम ने अपनी मेहनत और लगन के बल पर यह मौका पाया है।
दूसरे छात्रों को देंगे जानकारी
शुभम की इस सफलता पर माता-पिता के साथ एचबीटीयू के कुलपति भी खुश हैं। कुलपति ने शुभम से कहा है कि वे विवि के १५ छात्रों के ग्रुप को प्लेसमेंट, इंटर्नशिप की जानकारी दें, ताकि दूसरे छात्र भी इससे प्रभावित हों और प्रेरणा लेकर बेहतर प्रदर्शन करें, ताकि दूसरे छात्रों को भी भविष्य में अच्छे अवसर मिल सकें।
टॉप रैंकर्स को सम्मानित करेगा एचबीटीयू
एचबीटीयू के तीन साल पूरे होने पर जेईई मेंस की रैंक के जरिए विवि में एडमिशन लेने वाले १४ टॉप रैंकर्स को लैपटॉप व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा एकेटीयू के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक, एचबीटीआई के पूर्व निदेशक प्रो. वीके जैन और प्रो. केपी ङ्क्षसह को भी सम्मानित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो