scriptराशन वितरण को लेकर प्रधान व कोटेदार भिड़े, शासन के निर्देश पर करना था राशन वितरण, प्रधान की जमकर की पिटाई | Head and coter clashed over distribution of ration, allegations made | Patrika News

राशन वितरण को लेकर प्रधान व कोटेदार भिड़े, शासन के निर्देश पर करना था राशन वितरण, प्रधान की जमकर की पिटाई

locationकानपुरPublished: Apr 02, 2020 08:09:00 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

शासन के निर्देश के अनुसार अन्त्योदय कार्ड धारकों व मनरेगा मजदूरों व पंजीकृत मजदूरों को निशुल्क राशन वितरण करना था।

राशन वितरण को लेकर प्रधान व कोटेदार भिड़े, शासन के निर्देश पर करना था राशन वितरण, प्रधान की जमकर की पिटाई

राशन वितरण को लेकर प्रधान व कोटेदार भिड़े, शासन के निर्देश पर करना था राशन वितरण, प्रधान की जमकर की पिटाई

कानपुर देहात-शासन द्वारा लॉकडाउन के हालातों में लोगों को निशुल्क राशन वितरण करने के आदेश जारी किए गए, जिससे हर तबके के परिवार को राशन मिल सके। किसी भी परिवार को भूंख से न जूझना पड़े। वहीं कानपुर देहात के मलिगांव में राशन वितरण को लेकर ग्राम प्रधान व कोटेदार आपस मे भिड़ गए। आरोप है कि कोटेदार के समर्थकों ने ग्राम प्रधान के साथ अभद्रता करते हुए जमकर लात घूंसों से पिटाई कर दी। जिसका वीडियो वायरल हो गया। घटना की सूचना पर पहुंचे नायाब तहसीलदार व थानाध्यक्ष मंगलपुर ने जांच कार्यवाही शुरू की है। दरअसल शासन के निर्देश के अनुसार अन्त्योदय कार्ड धारकों व मनरेगा मजदूरों व पंजीकृत मजदूरों को निशुल्क राशन वितरण करना था।
गुरुवार को मलगांव के कोटेदार मानसिंह राजावत उपभोक्ताओं की भीड़ अधिक होने के चलते थाना रसूलाबाद क्षेत्र के आलमपुर गांव स्थित मां भगवती मेमोरियल इण्टर कालेज में राशन वितरण कर रहे थे ।तभी वहां ग्राम प्रधान मलगांव जगरूप राजपूत मौके पर पहुंचे और कोटेदार ने मनरेगा मजदूरों को राशन निशुल्क देने की बात कही। कोटेदार ने मनरेगा जॉब कार्ड धारकों की सत्यापित कर लाने की बात कही ।ग्राम प्रधान ने मनरेगा मजदूरो से राशन के रुपये न देने की बात कही। आरोप है कि इतने में गुस्साए कोटेदार मानसिंह के पुत्र शंकरसिंह व उनके समर्थकों ने ग्राम प्रधान के ऊपर हमला कर दिया। समर्थकों ने ग्राम प्रधान पर लात घूंसों की बौछार कर दी। जैसे तैसे ग्राम प्रधान मौके से जान बचाकर भाग निकले।
ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया है कि कोटेदार का लड़का शंकर रसूलाबाद तहसील में एक संविदा कर्मचारी के रूप में काम करता है, जिसकी वजह से वह लोगो पर अपनी धौंस जमाता है। वहीं मानसिंह कोटेदार ने बताया कि ग्राम प्रधान मनरेगा मजदूरों को राशन वितरण करने की बात कही। जिस पर हमने मनरेगा की एक सत्यापित कॉपी लाने को कहा। इतने में ग्राम प्रधान ने अपनी कुछ साथियों को बुलाकर हमला बोल दिया। दोनों पक्षो द्वारा उपजिलाधिकारी रसूलाबाद व थानाध्यक्ष मंगलपुर को फोन पर घटना की सूचना दी गयी। जिसके बाद मौके पर पहुँचे नायब तहसीलदार मनोज रावत व थानाध्यक्ष मंगलपुर शिवकुमार सिंह राठौर पहुंचे। घटनास्थल थाना रसूलाबाद का होने पर थानाध्यक्ष ने दोनों पक्षो से रसूलाबाद थाने जाने की बात कही। बताया गया कि दोनों पक्षों ने थाना रसूलाबाद में तहरीर देकर कार्रवाई कि गुहार लगाई है। फिलहाल मामले कि जांच में जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो