scriptस्वास्थ्य मंत्री ने दे दी बड़ी सौगात, खुशी से झूम उठे लोग, बोले अब नहीं होगा भटकना | health minister of state give a big gift kanpur dehat | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्री ने दे दी बड़ी सौगात, खुशी से झूम उठे लोग, बोले अब नहीं होगा भटकना

locationकानपुरPublished: Oct 30, 2018 08:20:58 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

जनपद में आ पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने समस्याओं से जूझ रहे लोगों को दे दी बडी सौगात। खुशी से झूम उठे।

health minister

स्वास्थ्य मंत्री ने दे दी बड़ी सौगात, खुशी से झूम उठे लोग, बोले अब नहीं होगा भटकना

कानपुर देहात-मैथा तहसील क्षेत्र के जुगराजपुर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने स्वास्थ्य की कई घोषणाएं करके क्षेत्रीय लोगों को गदगद कर दिया। वहीं उन्होंने जिला अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए परिसर में जगह जगह पान मसाले के निष्कासन देख साफ सफाई के निर्देश दिए। वहीं प्रकाश व्यवस्था उचित न देख सीएमएस को निर्देशित किया। इस बीच उन्होंने दो अफसरों को महिला अस्पताल की जांच के लिए भेजा। उन्होंने कहा सरकार प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर गम्भीर है। गांव गांव स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने का काम कीट जा रहा है। शासन ने जुगराजपुर में सीएचसी भवन बनाने की मंजूरी दी है। जिसका निर्माण करीब साढ़े 494 लाख रुपये की धनराशि से कराया जाएगा। इसके निर्माण के लिए शासन ने यूपीपीसीएल यूनिट-10 को जिम्मेदारी दे दी है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा इसका शिलान्यास करने के साथ ही निर्माण कार्य को हरी झंडी दे दी गयी है।
प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर है गंभीर

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए कई स्वास्थ्य योजनाएं संचालित कर रही है। हमारी सरकार चाहती है कि किसी भी इंसान को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भटकना न पड़े। इसके लिए गांव गांव तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाई जा रही है। जिस तरह जुगराजपुर में शासन ने सीएचसी की मंजूरी प्रदान कर दी। ऐसे ही धीरे धीरे लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का घर बैठे लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं शासन ने इस सीएचसी भवन के निर्माण की जिम्मेदारी यूपीपीसीएल यूनिट-10 किदवईनगर कानपुर को सौंपी है और प्रथम किश्त में करीब 246 लाख की धनराशि भी कार्यदाई संस्था को भेज दी है।
सीएमओ बोले यहाँ भी मिल सकेंगी अब ये सुविधाएं

बताया गया कि यहां अस्पताल भवन के अलावा ओवरहेड टैंक, पंप हाउस, 4 डाक्टरों के आवास, 6 टाइप-2 आवास सहित बांउड्रीवाल का निर्माण कराया जाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारी हीरा सिंह ने बताया कि मुख्य भवन में चिकित्साधिकारी कक्ष, एक्सरे कक्ष, नेत्र कक्ष, प्रसव कक्ष, पैथालाजी कक्ष,आपरेशन थिएटर, रजिस्ट्रेशन कक्ष, दवा वितरण कक्ष के अलावा महिला चिकित्साधिकारी कक्ष, होम्योपैथिक व आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारियों के कक्ष भी बनेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने इसका शिलान्यास कर दिया। इसके साथ ही उन्होने निर्माण संस्था को तय 18 माह की अवधि में ही कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो