scriptसादगी से त्यौहार मनाते हुए ये काम जरूर करें, पेश इमाम ने की भावात्मक अपील | Help the needy by celebrating the festival with simplicity..Pesh Imam | Patrika News

सादगी से त्यौहार मनाते हुए ये काम जरूर करें, पेश इमाम ने की भावात्मक अपील

locationकानपुरPublished: May 16, 2020 10:34:21 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पेश इमाम अब्दुल रऊफ खान बकाई ने लोगों से अपील की है।

सादगी से त्यौहार मनाते हुए ये काम जरूर करें, पेश इमाम ने की भावात्मक अपील

सादगी से त्यौहार मनाते हुए ये काम जरूर करें, पेश इमाम ने की भावात्मक अपील

कानपुर देहात-सच है कि इस समय कोरोना महामारी से पूरी दुनिया परेशान है। इससे निपटने के लिए सरकार हर तरह से प्रयास कर रही है। जिसमें हम सभी को सहयोग करना है। क्योंकि विपत्ति के समय जाति धर्म को छोड़ लोग कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर समस्याओं का सामना करते हैं। ऐसा ही नजारा कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। जहां ईद के पर्व के सन्निकट आते ही कस्बे के पेश इमाम अब्दुल रऊफ खान बकाई ने लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा हमारा हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि सारी दुनिया इस वक्त कोरोना महामारी से बेहद परेशान है। वक्त हालात के मुताबिक हमारे मुल्क हिंदुस्तान में बहुत बड़ी आबादी का हिस्सा एक वक्त खाने के लिए मदद का तलबगार है।
ऐसे नाजुक वक्त को देखते हुए आने वाली ईद के त्यौहार पर हमारी दर्दमंदाना अपील है कि बहुत ही सादगी से त्योहार को मनाते हुए जरूरतमंदों की मदद करें। उनके मायूस चेहरों पर मुस्कान लाएं। यही हमारा इंसानी फर्ज है। जैसा कि मेरे नबी का फरमान है कि यतीमों की परवरिश करने वाला जन्नत में मेरे साथ होगा और आपने खुद इस पर अमल करके दुनिया को सबक दिया है कि गरीबों, यतीमों की मदद करना हमारा मजहबी फ़रीज़ा है। बताया गया कि एक विज्ञप्ति भी जारी करते हुए भावात्मक अपील पेश इमाम अब्दुल रऊफ खान बकाई व उद्योग व्यापार मंडल के यासीन परवेज ने की है। उन्होंने सर्वसमाज के साथ मुस्लिम समुदाय के लोगों से शांतिपूर्वक ढंग से ईद मनाने की अपील की। साथ ही गरीबों की मदद कर ईद मनाने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन के निर्देशों का हर हाल में पालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो