scriptअब न हो बीमारी से परेशान, देश के सबसे बड़े डाक्टरों द्वारा फ्री में होगा इलाज, यहां होगा ऐसा इलाज | here be free of cost treatment of sick kanpur dehat | Patrika News

अब न हो बीमारी से परेशान, देश के सबसे बड़े डाक्टरों द्वारा फ्री में होगा इलाज, यहां होगा ऐसा इलाज

locationकानपुरPublished: Mar 12, 2019 11:56:24 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की ओर से देश भर के सबसे बड़े डाक्टरों का जमावड़ा कानपुर देहात मे होने वाला है।

ima

अब न हो बीमारी से परेशान, देश के सबसे बड़े डाक्टरों द्वारा फ्री में होगा इलाज, यहां होगा ऐसा इलाज

कानपुर देहात-जनपद कानपुर देहात के लिए उस समय खुशी की खबर आई, जब पता चला कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की ओर से देश भर के सबसे बड़े डाक्टरों का जमावड़ा कानपुर देहात मे होने वाला है। दरअसल कानपुर देहात और कानपुर नगर जनपद के सबसे बड़े शिक्षाविद पं रामबालक मिश्र के जन्म शताब्दी समारोह के अवसर पर 31 मार्च को जनपद मुख्यालय से चंद कदम दूरी पर अकबरपुर इंटर कालेज अकबरपुर मे 6 घंटे निशुल्क स्वास्थ शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सभी लोगो का परीक्षण, उपचार और गम्भीर बीमारियों के लिए देश के जाने माने डाक्टर द्वारा फ्री सलाह भी दी जाएगी।
आईएमए के डॉक्टरों ने कहा कि

आपको बता दें कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के डाक्टरों ने कहा कि सरकार द्वारा करोड़ो रुपए वहन करके संचालित इन सरकारी अस्पताल, जिनमें डाक्टर ही उपलब्ध नही है तो आखिर आम जनमानस के लिए इन सरकारी अस्पतालो के आखिर क्या मायने हैं। जिसके चलते इस तरह के निशुल्क स्वास्थ कैम्प से ही लोगो की बीमारियों का उपचार व निदान होने जा रहा है। वहीं आपको बता दें कि इस निशुल्क शिविर में पेट, हृदय, मस्तिष्क और जोड़ो में दर्द जैसी बीमारियो के उपचार और निशुल्क दवा लेने के साथ एक रक्त दान शिविर का आयोजन भी किया जाएगा। जिससे इस रक्त को किसी जरूरत मंद को दिया जा सके।
पहली बार हो रहा ऐसा चिकित्सीय शिविर

वहीं जब इस निशुल्क स्वास्थ्य कैंप के आयोजन के विषय मे इस सम्पूर्ण आयोजन के मुख्य किरदार डॉक्टर शिवाकांत मिश्रा से पूंछा तो बोले कि हम जनपद मे पहली बार इस तरह का आयोजन करने जा रहे हैं। इसमें हम कैंप के दिन तो मरीजो को दिखवाकर उनकी सही दवा भी दी जाएगी। साथ ही उनके परीक्षण की व्यवस्था भी हमने की है। इसके अतिरिक्त उनको डाक्टर की सलाह पर एक पर्चा भी बनाकर देंगे। जिसके चलते वह संबन्धित डाक्टर को उनके निजी क्लीनिक पर भी जाकर स्वयं को निशुल्क दिखवा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो