लॉकडाउन: खत्म हो गया है राशन तो बाजार मत भागिए, यहां कीजिए व्हाट्सएप और घर पर आएगा सामान

सरकार से पहले बड़ी कंपनियों और किराने वालों ने शुरू की होम डिलीवरी
डिलीवरी की छूट मिलते ही शुरू हुई तैयारी, लग गई आर्डरों की लाइन

कानपुर। २१ दिनों तक घर में कैद रहने की पीएम मोदी की अपील के बाद बाजारों में जिस तरह घरेलू सामान की खरीदारी हुई तो सब सामान खत्म हो गया। जिसके बाद जो लोग सामान नहीं ले पाए थे उनके लिए शासन ने होम डिलीवरी का आश्वासन दिया था। दूसरी ओर निजी कंपनियों को भी होम डिलीवरी की छूट दे दी गई। जिसके बाद बिग बाजार और कई बड़ी कंपनियों ने ऑनलाइन आर्डर की बुकिंग शुरू कर दी है। इनके अलावा कई बड़े किराना मालिकों ने भी होम डिलीवरी की सुविधा श्ुारू कर दी। जिससे लोगों को जरूरी सामान के लिए घर से बाहर न निकलना पड़े।

बिग बाजार शहर के हर कोने में देगा डिलीवरी
होम डिलीवरी के लिए बिग बाजार अपने तीन हाइपर स्टोर रेव मोती रावतपुर, जेड स्क्वॉयर बड़ा चौराहा और साउथ एक्स माल किदवई नगर से जरूरत का हर सामान ग्राहकों के घर तक पहुंचाने की तैयारी कर ली है। डिलीवरी करने वालों के और उनके वाहनों के पास बन गए हैं, ताकि कोई रोकटोक न हो। होम डिलीवरी की सेवाएं शुरू होने से पहले ही ऑर्डरों की लाइन लग गई है। बिग बाजार की ओर से 1500 रुपए से ऊपर के ऑर्डर की डिलीवरी शहर के कोने-कोने में की जाएगी। कोशिश की जाएगी कि उसी दिन सामान घर पहुंचा दिया जाए।

१०० डिलीवरी ब्वॉय और नौ वैन तैयार
बिग बाजार के 100 डिलीवरी ब्वॉय नौ वैन लेकर निकलेंगे। प्रत्येक बिग बाजार को अभी तीन-तीन वैन दी गई हैं। ये इलाकों के आधार पर दौड़ेंगी। यानी जिस इलाके के पैकेट ज्यादा होंगे, उसी दिशा में एक वैन को भेज दिया जाएगा ताकि समय बचे। आपको इस सेवा का लाभ लेने के लिए इतना करना है कि बिग बाजार के दिए नंबरों पर सामान की लिस्ट, घर का पता और अपना नाम भेजना होगा। भुगतान आप कैश करेंगे या कार्ड से, इसकी जानकारी भी व्हाट्सएप से देना होगी क्योंकि डिजिटल भुगतान होने पर टीम जीपीआरसी से लैस प्वाइंट आफ सेल्स मशीन लेकर आपके घर पर पहुंचेगी। इसके लिए रेव मोती रावतपुर में 8630387180, जेड स्क्वॉयर, बड़ा चौराहा में 9569461931 और साउथ एक्स माल, किदवई नगर में 7225876778 नंबर पर बुकिंग करानी होगी।

किराना स्टोर्स भी घर पहुंचाएंगे सामान
दूसरी ओर शहर के बड़े किराना स्टोर्स भी होम डिलीवरी के लिए तैयार हैं। नवीन मार्केट स्थित कोहली जनरल स्टोर के संचालक अश्विनी कोहली ने बताया कि वे भी सेवाएं शुरू कर रहे हैं। उनका डिलीवरी एरिया फजलगंज से माल रोड, अशोक नगर, ईदगाह, चमनगंज सहित पूरा शहर है। रेलवे क्रॉसिंग के पार और कैंट में अभी सेवा नहीं दे पाएंगे। नवीन मार्केट स्थिति हजारी लाल एंड संस के संचालक हितेश कक्कड़ ने कहा कि अभी तक होम डिलीवरी जारी थी लेकिन सख्ती होने के बाद स्टाफ सडक़ पर निकलने से डर रहा था। अगर प्रशासन पास जारी करता है तो निश्चित रूप से ग्राहकों के घर तक सामान पहुंचेगा।

Show More
आलोक पाण्डेय Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned