पीएनबी घोटाले पर राजनाथ ने दिया बयान, भगोड़ों को पकड़ कर भेजा जाएगा जेल

पीएनबी घोटाले पर राजनाथ ने दिया बयान, भगोड़ों को पकड़ कर भेजा जाएगा जेल

Vinod Nigam | Publish: Sep, 11 2018 07:59:30 PM (IST) Kanpur, Uttar Pradesh, India

अपने गुरू हरिदास से आर्शीवाद लेने के बाद मीडिया से की बातचीत, बैंक का पैसा लेकर भागने वाले जल्द जाएंगे जेल

कानपुर। यूपीए सरकार के दौरान बिना जांच-पड़ताल के लोगों को जमकर बैंकों ने कर्जा दिया। हमारी सरकार आने के बाद ऐसे धनकुबेरों की कुंडली खुली और कर्जाधारियों के नाम बाहर आए। वो देश छोड़कर भाग गए हैं, लेकिन मोदी सरकार उन्हें पताल से खोजकर भारत में लाएगी और कानून के तहत सलाखों के पीछे भेजने के साथ कर्जा वसूलेगी। भगोड़ों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए गठबंधन आर्थिक अपराधी विधेयक बनायाहै, जिसके जरिए आरोपियों पर शिकंजा कसा जाएगा। यह बात मगंलवार को कानपुर आए गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने गुरू हरिदास से मुलाकात के बाद पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

इस कानून के जरिए धरे जाएंगे भगोड़े
छात्रपति साहू जी महाराज विश्ववि़द्यालय के 33वें दिक्षान्त समारोह में भाग लेने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल रामनाईक और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा कानपुर पहुंचे। इस मौके पर तीनों नेताओं ने 166 फ़ीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज को फहराया। उत्तर प्रदेश की यह पहला विश्वविधालय है जंहा पर इतना ऊंचा रास्टीय ध्वज फहराया गया है। गृहमंत्री राजनाथ यहां से सीधे अपने गुरू हरिदास से मिलने के लिए उनके आश्रृम श्याम नगर पहुंचे। करीब एक घंटे तक आगामी चुनाव को लेकर गुरू के साथ चर्चा की। इस मौके पर गृहमंत्री ने मोदी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यो की जानकारी दी। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में देश छोड़कर भाग चुके मेहुल चौकसी के मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया।गृहमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने फ्यूजिवेटिव इकोनॉमिक अपराधी विधेयक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कानून गठबंधन आर्थिक अपराधी विधेयक बनाया है। जिसके जरिए भगोड़ो को पकड़ कर देश में लाया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विश्व की पांचवी अर्थशक्ति
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत दुनिया की अर्थव्यवस्था के 6वें पायदान पर पहुंच गया है। मोदी सरकार में देश की अर्थव्यवस्था तीसरे पायदान ऊपर उठी है। वहीं 8.2 फीसदी जीडीपी के साथ हम विश्व अर्थव्यवस्था में 5वें स्थान की ओर अग्रसर है। कांग्रेस सहित 21 दलों के भारत बंद के प्रश्न के जवाब में गृहमंत्री ने कहा कि बंद का दावा हवा-हवाई साबित हुआ। जनता सही और गलत के बारे में भलीभांति जानती है और इसी के चलते विपक्षी दलों को जनता का समर्थन नहीं मिला। गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल के दौरान जनता के पैसे का जमकर बंदरबांट किया गया। बैंकों ने मानक के विपरीत लोगों को पैसा दिया। हमारी सरकार आने के बाद से ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और एक भी भगोड़े को बख्शा नहीं जाएगा।

बहन जी पूछिए
मायावती के महंगाई वाले बयान के प्रश्न पर गृहमंत्री ने मुस्कराते हुए जवाब दिया कि इसका सही उत्तर को बहन जी ही बता सकती हैं। क्योंकि नोटबंदी के बाद सबसे ज्यादा महंगाई की मार उन्हें ही उठानी पड़ रही है। अखिलेश और मायावती के लोकसभा चुनाव में गठबंधन पर के प्रश्न पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्षवि के चलते विपक्षी परेशान हैं और 2019 से पहले ही उन्हें हार की भनक लग गई है और इसी के चलते अब सभी एकसाथ बीजेपी से मुकाबला करने के लिए जुट गए हैं। पर हमें देश की जनता पर पूरा विश्वास है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को फिर से सत्ता में लाएगी।

 

Ad Block is Banned