कोरोना को लेकर इस आईएएस का बड़ा बयान, आने वाले अगले 72 घंटे बहुत मतत्वपूर्ण

हाईवे और बस अड्डे पर उमड़ी देख को बोले कमिश्नर, संयम रखें और बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें, प्रशासन हर समस्या का कर रहा समाधान, लाॅकडाउन का करें पालन।

By: Vinod Nigam

Published: 30 Mar 2020, 01:43 PM IST

कानपुरकोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचान के लिए कानपुर डीएम ब्राम्हा देव तिवारी ने गंगाघाट पहुंचे। मां गंगा की विधि-विधान से पूजा कर डुबकी लगाई। डीएम ने कोरोना पर जीत के लिए मन्नत मांगी। साथ ही लोगों से अपील की वह नवरात्र पर्व पर घर पर रहकर पूजा करें और देश व प्रदेश को इससे बचाने के लिए दुआ मांगे।

मां गंगा की अराधना
कोरोना वायरस के कहर से हजारों लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी तो लाखों मरीज अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए देश में 21 दिन के लाॅकडाउन का ऐलान किया था। जिसके बाद कानपुर में लोग घरों के अंदर हैं। इस बीच सोमवार को डीएम ब्रम्हादेव तिवारी अकेले गंगा के तट पर पहुंचे। कोरोना से लोगों को बचाने के लिए मां गंगा की अराधना के साथ 21 डुबकी लगाई।

घर पर करें पूजा-पाठ
डीएम ने इस मौके पर कहा कि कानपुर में संक्रमण को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है। पुलिस-प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और अन्य संगठन 24 घंटे लोगों की सेवा कर रहे हैं। इस वक्त सावधानी के साथ दुआ की बहुत जरूरत है। ऐसे में मेरी कानपुर के लोगों से अपील है कि वह घरों पर रहें। ज्यादा से ज्यादा समय पुस्तकें पढ़ें और नवरात्र के पर्व पर पूजा-अर्चना करें। माता-पिता और परिजनों के बीच समय व्यतीत करें।

हम होंगे कामयाब
डीएम ने कहा कि भारत के लोग हर मुसीबत का सामना बड़ी बहादुरी से करने के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। कोरोना पर हरहाल में 130 करोड़ लोग मिलकर जीत हासिल करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की घर पर रहने की अपील का पालन करें। समस्याएं आएं तो तत्काल पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दें। हर समस्या का हल आपके घर पर आकर किया जाएगा।

रामचरित मानस की पढ़ी चैपाई
डीएम ने श्रीरामचरित मानस की चैपाई ‘दरस परस मज्जन अरु पाना। हरइ पाप कह बेद पुराना, भी पढ़ी। डीएम ने कहा कि वेद, पुराणों में यह अंकित है कि नदी का दर्शन, स्पर्श, स्नान और जल का पान सभी पापों को हर लेता है। यह बड़ी ही पवित्र नदी है। इसके आधार पर ही नदी को समझा जा सकता है। डीएम ने कहा कि भारत इससे पहले भी कई महामारियों में जीत हासिल की है। हमारे पुराणों में भी इसका जिक्र है। इसलिए धैर्य रखें और सावधानी बरतें, घर से बाहर नहीं निकलें।

coronavirus
Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned