अगर दुकानदारों ने मास्क नहीं पहना तो दुकान पर लगेगा ताला, जिला प्रशासन ने बाजारों में बढ़ाई और सख्ती

बिना मास्क वाले ग्राहकों पर लगेगा भारी भरकम जुर्माना
निगरानी के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट की कई टीम गठित

By: Neeraj Patel

Published: 25 Aug 2020, 01:34 PM IST

कानपुर. नगर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने बाजारों में और सख्ती करने का फैसला लिया है। बैठक में निगरानी के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट की कई टीम गठित कर दी गई हैं। इनको डीएम की तरफ से सख्त निर्देश दिया गया है कि अगर दुकानदार बिना मास्क पहने सामान देते हुए पकड़े जाते हैं तो दुकान को बंद करा दिया जाए। बिना मास्क वाले ग्राहकों पर जुर्माना लगाया जाए। जिलाधिकारी ने सर्विलांस में लगाई गई रैपिड टीमों का भी औचक निरीक्षण करने का निर्देश सेक्टर मजिस्ट्रेटों को दिया है।

जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाते हैं, वहां पर अपर नगर मजिस्ट्रेट और संबंधित क्षेत्राधिकारी समन्वय कर कन्टेनमेंट जोन बनाकर कड़ाई से पालन कराएं। इसके साथ ही बैरिकेडिंग और बैनर लगाने के भी सख्त निर्देश दिए गए हैं। कन्टेनमेंट निगरानी समिति के गठन के निर्देश दिए। समिति में सिविल डिफेन्स, एनसीसी, पुलिस, नगर निगम के कर्मियों को निगरानी के लिए शामिल किया गया। उन्होंने सर्विलांस टीम को और सक्रिय रहने को कहा। होम आइसोलेट किए गए लोगों से सम्पर्क कर उनके पास कोविड किट, पल्स, आक्सीमीटर एवं थर्मामीटर है या नहीं और उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी भी लें। कन्ट्रोल रूम से उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लिए जाने की भी फीड बैक प्राप्त कर रिपोर्ट दें।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

जिलाधिकारी ने मुख्यचिकित्सा अधिकारी को आरआरटी टीम की संख्या बढ़ाए जाने के साथ एन्टीजन टेस्ट एवं आरटीपीसीआर की टेस्ट क्षमता बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। शहरी क्षेत्र की पीएचसी में कार्यरत स्टाफ को आरआरटी टीम में शामिल किया जाए। बैठक में डीआईजी डा प्रीतिन्दर सिंह, नोडल अधिकारी सुनील वर्मा, अपर जिलाधिकारी नगर अतुल कुमार, अपर जिलाधिकारी वीरेन्द्र पाण्डेय, सीएमओ डा अनिल मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता और संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned