अपहरण के बाद नशे में शादी रचाई, फिर सुहागरात की फोटो इंटरनेट पर....

अपहरण के बाद नशे में शादी रचाई, फिर सुहागरात की फोटो इंटरनेट पर....

Ashish Kumar Pandey | Publish: Nov, 15 2017 05:09:11 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मुरादाबाद की रहने वाली छात्रा एक महीने से लापता थी, चंगुल से छूटकर पहुंची घर, रामपुर में मुकदमा दर्ज।

 

कानपुर/मुरादाबाद. आईआईटी-कानपुर में पढऩे वाली एक छात्रा को उसके पड़ोसी युवक और बचपन के साथी ने साथियों की मदद से अगवा कर लिया। इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर उत्तराखंड के कोटद्वार में जबरन ब्याह रचा लिया। एक महीने तक छात्रा का यौन शोषण होता रहा। इधर, छात्रा के गायब होने की जानकारी के बाद आईआईटी-कानपुर और मुरादाबाद में छात्रा के घर हड़कंप मचा हुआ था। दो दिन पहले किसी तरह चंगुल से छूटने के बाद छात्रा अपने घर पहुंची। बेटी की दास्तां सुनने के बाद परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज करायी है।

छुट्टी में घर के लिए निकली, लेकिन लापता हुई

ंमुरादाबाद के कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली यह छात्रा आईआईटी-कानपुर में दो साल से पढ़ रही है। अक्टूबर माह में दीपावली की छुट्टी के दौरान छात्रा ने लखनऊ से हावड़ा-काठगोदाम एक्सप्रेस से टिकट कराया था। तय तारीख पर छात्रा ट्रेन में सवार हुई और रामपुर पहुंच गई। चूंकि छात्रा के पिता रामपुर कोतवाली में तैनात हैं, इसलिए वह रामपुर उतर गई। फोन मिलना पर मालूम हुआ कि पिता किसी जरूरी काम से बाहर गए हैं, ऐसे में छात्रा अकेले ही बस अड्डे पहुंची। बताते हैं कि मुरादाबाद के लिए बस का इंतजार करते समय बिजनौर निवासी अंकुर यादव मिला। अंकुर ने उसे कार में लि ट ऑफर किया तो वह पूर्व परिचित होने के कारण बैठ गई, लेकिन अपने घर नहीं पहुंची।

कार में कोल्डड्रिंक पिलाई, होश आने पर शादीशुदा थी

छात्रा के मुताबिक, अंकुर उसके साथ बिजनौर के नजीबाबाद क्षेत्र के मोहल्ला जाब्तागंज में रहता था, जहां दोनों बचपन में साथ-साथ एक ही स्कूल में पढ़ते थे। इसी पहचान के कारण उसने अंकुर की कार में बैठने से परहेज नहीं किया। छात्रा का कहना है कि कार में अंकुर के दो दोस्त भी मौजूद थे। कार में बैठने के बाद अंकुर ने जबरदस्ती करना चाहा तो उसने विरोध किया। इसके बाद कोल्डड्रिंक देकर वह माफी मांगने लगा। कोल्डड्रिंक पीने के बाद छात्रा को होश नहीं रहा। होश आने पर उसने अपनी मांग में सिंदूर देखा। मालूम हुआ कि नशीली कोल्डड्रिंक से बेहोश करने के बाद कोटद्वार (उत्तराखंड) के मंदिर में बेसुध हाल में मंदिर में ब्याह रचा लिया। इसके बाद नजीबाबाद के एक घर में बंधक बना लिया। छात्रा का आरोप है कि अंकुर ने एक महीने तक यौन शोषण किया और तमाम अश्लील फोटो खींचने के बाद ब्लैकमेल करने लगा। विरोध करने पर मारपीट होना सामान्य बात थी।

मौका मिलते ही चंगुल से निकल भागी, रामपुर में मुकदमा

छात्रा दो दिन पहले रामपुर के थाने में तैनात अपने पिता के पास पहुंच गई। छात्रा ने पिता को पूरा किस्सा बयान किया। इसके बाद अंकुर की तलाश में तमाम स्थानों पर पुलिस ने छापे मारे, लेकिन कुछ नहीं मालूम हुआ। इसी दौरान छात्रा के मोबाइल पर अंकुर ने फोन के जरिए धमकाया कि मुकदमा दर्ज हुआ तो सुहागरात के फोटो इंटरनेट पर डाल दिए जाएंगे। आरोप है कि अंकुर ने फोटो के एवज में 10 लाख रुपए मांगे हैं। बहरहाल, छात्रा के पिता ने रामपुर की कोतवाली में अंकुर तथा उसके दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है।

Ad Block is Banned