script

कोविड-19 पर आईआईटी कानपुर की रिसर्च टीम का बड़ा खुलासा – अप्रैल पीक समय, इसके बाद होगा सुधार

locationकानपुरPublished: Apr 09, 2021 10:49:00 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

आईआईटी कानपुर निदेशक प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने दी जानकारी

कोविड-19 पर आईआईटी कानपुर की रिसर्च टीम का बड़ा खुलासा - अप्रैल पीक समय, इसके बाद होगा सुधार

कोविड-19 पर आईआईटी कानपुर की रिसर्च टीम का बड़ा खुलासा – अप्रैल पीक समय, इसके बाद होगा सुधार

कानपुर. कोविड-19 पर आईआईटी कानपुर की टीम ने रिसर्च किया है। जिसकी जानकारी आईआईटी निदेशक प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने दी। उन्होंने कहा कि अप्रैल महीना कोरोनावायरस के लिए पीक टाइम रहेगा। यह वायरस जितनी जल्दी बढ़ता है उतनी जल्दी घटता भी है।

20 से 25 अप्रैल के बीच बेतहाशा वृद्धि

प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में करो ना बहुत तेजी से बढ़ रहा है। जैसा कि अन्य प्रदेशों में हो रहा है। प्रदेश के साथ अन्य राज्यों में भी कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़ेगी। अप्रैल महीने में कोरोनावायरस की संख्या पीक पर रहेगा। लेकिन उसके बाद घटने लगेगा। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 का पीके 20 से 25 अप्रैल के बीच रहने की संभावना है।

 

जितनी तेजी से संख्या बढ़ती है उतनी तेजी से घटती भी है

एक सवाल के जवाब में प्रोफेसर अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान समय में लगभग 11000 केस रोज आ रहे हैं। पिछली बार की तुलना में इस बार इंफेक्शन के तेजी से बढ़ने के कारण पीक की वैल्यू में भी बदलाव आ रहा है। आने वाले कुछ समय में कोविड-19 अंख्या में वृद्धि होगी। संक्रमण की विशेषता के विषय में उन्होंने बताया कि आज इतनी जल्दी से बढ़ता है उतनी जल्दी से नीचे भी आता है। कानपुर के अतिरिक्त इलाहाबाद और लखनऊ में भी संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो