scriptIIT student 2 crore package job offer surprised IIT Kanpur Wah | आईआईटी छात्र को दो करोड़ के पैकेज की जॉब, ऑफर कमाल है | Patrika News

आईआईटी छात्र को दो करोड़ के पैकेज की जॉब, ऑफर कमाल है

Campus Placement 2021: आईआईटी कानपुर में एक दिसंबर से प्लेसमेंट ड्राइव में आईआईटी कानपुर के 49 छात्र-छात्राओं को एक करोड़ रुपए से अधिक पैकेज वाली जॉब ऑफर हुई है। अब तक संस्थान के 881 छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की मल्टीनेशनल कंपनियों ने जॉब ऑफर की हैं। घरेलू पैकेज में भी रिकॉर्ड बना है और 1.20 करोड़ रुपये का ऑफर मिला है।

कानपुर

Updated: December 06, 2021 08:18:12 am

कानपुर. आईआईटी कानपुर में एक दिसंबर से प्लेसमेंट ड्राइव चल रही है। आईआईटी के एक छात्र को दो करोड़ रुपए के पैकेज की जॉब ऑफर हुई है। एक दूसरे छात्र को घरेलू कंपनी ने 1.2 करोड़ रुपए का पैकेज ऑफर किया है, यह अब तक का रिकार्ड है। वर्ष 2020 में एक कंपनी ने 85 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज का ऑफर दिया था। इसके साथ ही यह पहला मौका है जब आईआईटी कानपुर के 49 छात्र-छात्राओं को एक करोड़ रुपए से अधिक पैकेज वाली जॉब ऑफर हुई है। अब तक संस्थान के 881 छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की मल्टीनेशनल कंपनियों ने जॉब ऑफर की हैं।
आईआईटी छात्र को दो करोड़ के पैकेज की जॉब ऑफर, 49 कानपुर आईआईटी के छात्र को एक करोड़ का जॉब ऑफर
आईआईटी छात्र को दो करोड़ के पैकेज की जॉब ऑफर, 49 कानपुर आईआईटी के छात्र को एक करोड़ का जॉब ऑफर
अब तक करीब 400 छात्र-छात्राओं को मिला आकर्षक पैकेज

आईआईटी कानपुर में कोरोना वायरस की वजह से पिछले वर्ष वर्चुअल माध्यम से प्लेसमेंट ड्राइव हुई थी। इस बार भी वर्चुअल माध्यम से प्लेसमेंट ड्राइव में अमेरिका, यूके समेत विभिन्न देशों की मल्टीनेशनल कंपनियां साक्षात्कार के माध्यम से छात्र-छात्राओं को जॉब ऑफर कर रही हैं। इस बार छात्रों को पिछले वर्ष की अपेक्षा अधिक पैकेज ऑफर हो रहे हैं। अब तक करीब 400 छात्र-छात्राओं को आकर्षक पैकेज पर जॉब ऑफर हो चुकी है।
घरेलू पैकेज में भी बना रिकॉर्ड

आईआईटी कानपुर के 881 छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की मल्टीनेशनल कंपनियों ने जॉब ऑफर की हैं। यह पिछले वर्ष की अपेक्षा 32.5 फीसदी अधिक प्लेसमेंट हुआ है। इस वर्ष सर्वाधिक पैकेज विदेश के लिए 2,74,250 अमेरिकी डॉलर (करीब) यानी 2.08 करोड़ रुपए का ऑफर मुस्कान को मिला है। वहीं घरेलू पैकेज में भी रिकॉर्ड बना है और 1.20 करोड़ रुपये का ऑफर मिला है।
इस वर्ष संस्थान का प्लेसमेंट जबरदस्त रहा

आईआईटी कानपुर के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने बताया कि संस्थान का प्लेसमेंट पिछले कई वर्षों की अपेक्षा काफी अच्छा जा रहा है। बड़ी-बड़ी कंपनियां छात्रों को आकर्षक पैकेज ऑफर कर रही हैं। उम्मीद है कि पहले चरण में ही प्लेसमेंट ड्राइव में हिस्सा लेने वाले सभी छात्रों को अच्छे ऑफर मिल जाएंगे। कई छात्रों को एक से अधिक जॉब ऑफर हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.