क्रय केंद्र पर अफसर का वीडियो हुआ वायरल, किसानों से अवैध वसूली को लेकर जांच के आदेश

वीडियो वायरल होने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 24 Feb 2021, 12:36 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. जिले के पुखरायां में खाद्य विपणन विभाग के एक सीनियर मार्केटिंग इंस्पेक्टर (Marketing Inspector) का मामला सामने आया है, जहां क्रय केन्द्र (Kray Kendra) पर आने वाले किसानो से जमकर अवैध वसूली (Avaidh Vasuli) की गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Video Viral Social media) में जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में सीनियर मार्केटिंग इंस्पेक्टर सरकार द्वारा निर्धारित 20 रुपए की जगह 150 रुपए प्रति कुंतल के हिसाब से मांगते नजर आ रहा हैं। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले में जांच के आदेश दिए है।

कानपुर देहात के पुखरायां स्थित सरकारी धान क्रय केन्द्र के सीनियर मार्केटिंग इंस्पेक्टर राजेश कुमार का किसानों से सरकार द्वारा निर्धारित 20 की बजाय 150 रुपए मांगने का वीडियो जमकर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में सीनियर मार्केटिंग इंस्पेक्टर राजेश कुमार किसानों से 150 रुपए की मांग धान क्रय करने के नाम पर कर रहे हैं, जिसमें 30 रुपए पल्लेदारी का होना भी बता रहे हैं। सीनियर मार्केटिंग इंस्पेक्टर की इस कार्यशैली से क्रय केन्द्र में जाने वाले किसानों को खासी परेशानी उठानी पड़ती है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं।

वायरल वीडियो के संबंध में राजेश कुमार से पूछने पर उन्होंने साफ तौर से उनका किसी प्रकार का वीडियो होने की बात से इनकार कर दिया। साथ ही मीडिया के कैमरों को देख सरकार द्वारा निर्धारित रुपयों और मानकों का बखान करने लगे। वहीं वरिष्ठ अधिकारियों ने सरकार द्वारा मात्र 20 रुपए प्रति कुंतल निर्धारित होने की बात कही। साथ ही उससे अधिक रुपए लेने के मामले को गंभीर बताया। वहीं मामले की जांच कराने की बात भी कही है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned