scriptUP Weather: 48 घंटे में कहीं तेज बारिश तो कहीं हीटवेव का अलर्ट, बदलते मौसम को लेकर अभी-अभी आया IMD का पूर्वानुमान | IMD forecast came regarding UP weather | Patrika News

UP Weather: 48 घंटे में कहीं तेज बारिश तो कहीं हीटवेव का अलर्ट, बदलते मौसम को लेकर अभी-अभी आया IMD का पूर्वानुमान

locationकानपुरPublished: Jun 07, 2023 01:17:13 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

UP Weather: मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के 29 जिलों में आंधी-बारिश तो पूर्वी यूपी के 20 जिलों में अगले 2 दिनों तक हीटवेव की संभावना जताई है।
 

UP Weather

UP Weather

UP Weather: यूपी के मौसम में लगातार हो रहे उलटफेर के बीच एक बार फिर से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के 29 जिलों में आंधी-बारिश तो पूर्वी यूपी के 20 जिलों में अगले 2 दिनों तक हीटवेव की संभावना जताई है। वहीं मानसून को लेकर मौसम विभाग ने बताया कि इस बार मानसून 10 जुलाई तक आने की संभावना है।
मौसम विभाग ने क्या कहा?
बता दें, इन दिनों उत्तर प्रदेश में मौसम के अलग-अलग रूप देखने को मिल रहा है। पिछले कई दिनों से प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश तो कुछ जिलों में भीषण गर्मी देखने को मिल रही है। आज यानी बुधवार को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि आज पश्चिमी यूपी के 29 जिलों में आंधी-बारिश और पूर्वी यूपी के 20 जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। आज यूपी का मौसम मिलाजुला रहने का अनुमान है। अगले 48 घंटों में कुछ जगहों पर बिजली के साथ बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में औसतन तापमान 40 डिग्री रहने की संभावना है।
इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
पश्चिमी यूपी के मेरठ, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया और फर्रुखाबाद में आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
इन जिलों में हीटवेव का अलर्ट
वही पूर्वी उत्तर प्रदेश की बात करें तो प्रतापगढ़, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, जौनपुर, कुशीनगर, बाराबंकी, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, लखनऊ, सीमापुर, अंबेडकरनगर, गोरखपुर, आजमगढ़, मऊ और संतकबीर नगर में अगले 2 दिनों तक हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो