scriptआईएमडी लेटेस्ट पूर्वानुमान: आज रात से मौसम बदलेगा करवट, गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश | IMD latest forecast: Weather change, heavy rain with thunder and lightning | Patrika News
कानपुर

आईएमडी लेटेस्ट पूर्वानुमान: आज रात से मौसम बदलेगा करवट, गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश

UP monsoon 2024 को लेकर आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है जिसके अनुसार आज रात में झमाझम बारिश होने की संभावना है। शनिवार 22 जून को 63% बारिश होने का अनुमान है। ‌

कानपुरJun 21, 2024 / 05:16 pm

Narendra Awasthi

मौसम विभाग ने UP monsoon 2024 बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार आगामी शनिवार को 63% बारिश होने की संभावना है। आज रात में भी बारिश होगी। कानपुर कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एस एन सुनील पांडे ने बताया कि अगले 5 दिनों तक आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। गरज-चमक के साथ बारिश भी हो सकती है। दिन और रात का तापमान सामान्य से अधिक रहने का अनुमान है। अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार कानपुर (Kanpur)में आज रात का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। आगामी 22 जून को अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: अन्य पिछड़ा वर्ग से शादी अनुदान के लिए मांगा गया आवेदन, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग को नहीं मिलेगा लाभ

मौसम विभाग के अनुसार आज शुक्रवार रात का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है। दक्षिण और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित कर रही हैं। 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। 23% बारिश होने का अनुमान है।

कैसा रहेगा 22 जनवरी शनिवार का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 30 डिग्री रहने का अनुमान है। पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। दिन में बारिश का अनुमान 17% है। रात को भी आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा से चलने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। बारिश का अनुमान 10% है।

Hindi News/ Kanpur / आईएमडी लेटेस्ट पूर्वानुमान: आज रात से मौसम बदलेगा करवट, गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो