script आईएमडी मौसम अलर्ट: 12 फरवरी से बादल गरजने के साथ भारी बारिश की चेतावनी, जानें कब तक रहेगा | IMD Weather Alert: Warning of heavy rain thunder from February 12 | Patrika News

आईएमडी मौसम अलर्ट: 12 फरवरी से बादल गरजने के साथ भारी बारिश की चेतावनी, जानें कब तक रहेगा

locationकानपुरPublished: Feb 10, 2024 04:40:37 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

आईएमडी भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया है जिसके अनुसार 12 फरवरी से मौसम में जबरदस्त परिवर्तन आएगा। गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। ‌

आईएमडी मौसम अलर्ट: 12 फरवरी से बादल गरजने के साथ भारी बारिश की चेतावनी, जानें कब तक रहेगा
मौसम अपडेट

आईएमडी भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार अगले 48 घंटे में फिर मौसम करवट बदलेगा और आसमान में घने बादल छा जाएंगे। कानपुर मंडल और उसके आसपास के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है। 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने बताया कि 10 और 11 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन तापमान में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

यह भी पढ़ें

जिला स्तरीय अधिकारी पर लेखपाल भारी, नहीं रूक रहा तालाब पर वेयरहाउस का निर्माण, एडीएम बोले...

उन्होंने बताया कि 12 फरवरी से लगातार 3 दिन बारिश की संभावना है। सोमवार से पछुआ हवाओं का असर समाप्त हो जाएगा। 12, 13 और 14 फरवरी को गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। लखनऊ मंडल के जिलों में भी बारिश होने का अनुमान है। उन्नाव में भी बारिश हो सकती है।

आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज आसमान साफ रहेगा। लेकिन पछुआ हवाएं चलेंगी। इससे रात के तापमान में गिरावट आएगी। पिछले 24 घंटे में तेज हवाओं के कारण दिन और रात के तापमान में 2 डिग्री की कमी आई है। कानपुर का न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि मंडल के जिलों में अधिकतम तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो