scriptकानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन मामलेे में अहम बिंदु, अब इनके खातों की भी होगी जांच | Important thing came out in the case of forced conversion in Kanpur | Patrika News

कानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन मामलेे में अहम बिंदु, अब इनके खातों की भी होगी जांच

locationकानपुरPublished: Dec 01, 2020 04:17:54 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

आरोपियों की आर्थिक स्थितियां खराब होने के बावजूद वे महंगे शौक करते थे।

कानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन मामलेे में अहम बिंदु, अब इनके खातों की भी होगी जांच

कानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन मामलेे में अहम बिंदु, अब इनके खातों की भी होगी जांच

कानपुर-जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में कानपुर में एक बात सामने आई कि आरोपियों के पास लड़कियों को लुभाने एवं लुटाने के लिए पैसे कहा से आए। इस तथ्य को अपनी जांच में शामिल न करने के चलते एसआईटी की जांच भी संदेह के घेरे में है। आर्थिक रूप से कमजोर होने के बावजूद आरोपियों के पास महंगे फोन व कपड़े थे। पीड़िताओं पर काफी खर्च करते थे। अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए पैसे कहां से आ रहे थे। फंडिंग की जांच के लिए आरोपियों के मित्रों व रिश्तेदारों के खाते भी खंगाले जाएंगे। इससे पता चलेगा कि आरोपियों के खाते में रुपए कब और कैसे आए और कितने रुपये आए। इसकी जानकारी मिल सकेगी।
एसआईटी जांच में ये बात सामने आई कि आरोपियों की आर्थिक स्थितियां खराब होने के बावजूद वे महंगे शौक करते थे। लेकिन रुपये कहां से आते थे इसका जवाब कोई नहीं दे सका। जबकि एसआईटी का दावा है कि प्रारंभिक जांच में फंडिंग जैसे सबूत नहीं मिले। आईजी रेंज कानपुर मोहित अग्रवाल ने बताया कि आखिर पैसे कहां से आते थे। इसके लिए और विस्तार से जानकारी जुटाने के लिए आरोपियों के करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों के बैंक खाते भी खंगाले जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस बात की संभावनाएं हैं कि किसी और ऑनलाइन वॉलेट का इस्तेमाल फंड को इधर से उधर करने में किया जा रहा हो। अब तक फंडिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। इस जांच के बाद फंडिंग को लेकर जरूर कुछ तथ्य उजागर होने की संभावनाएं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो