scriptमुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह इस दूल्हे को पड़ा महंगा, बेखौफ होकर कर दी थी ये मांग, फिर जो हुआ | in cm samuhik vivah bike demand fir lodge upon yuvak kanpur dehat | Patrika News

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह इस दूल्हे को पड़ा महंगा, बेखौफ होकर कर दी थी ये मांग, फिर जो हुआ

locationकानपुरPublished: Feb 11, 2019 06:30:42 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में दूल्हे ने दहेज में कन्या पक्ष से बाइक की मांग कर डाली, न मिलने पर वह शादीीसे गायब हो गया।

samuhik vivah

ये सामूहिक विवाह समारोह दूल्हे को पड़ा महंगा, बेखौफ होकर कर दी थी ये मांग, फिर जो हुआ

कानपुर देहात-मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुये इस समारोह में जहां 251 जोड़ों का विवाह सामूहिक रूप से हर्षोउल्लास से सम्पन्न हुआ। वहीं विवाह न करना एक वर को बहुत महंगा पड़ गया। दरअसल उस वर ने दहेज में कन्या पक्ष से बाइक की मांग कर डाली। गरीबी के चलते कन्या पक्ष मोटर साइकिल देने में बेबस हो गया। इस दौरान अफसरों की देखरेख में हुए सामूहिक विवाह समारोह में माइक से अनाउंस करने पर जब दूल्हा मंडप में नही पहुंचा। तो इसके पीछे वजह जानने की जानकारी की गई। इस पर कन्या के पिता ने दूल्हे व उसके भाई पर दहेज में मोटर साइकिल मांगने का आरोप लगा तहरीर दी। पुलिस ने पिता की तहरीर पर दहेज प्रतिषेध अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
लड़की के पिता से दूल्हे की की थी ये मांग

कानपुर देहात के शिवली कोतवाली क्षेत्र के सिंगापुर दिवनी निवासी अशोक कुमार ने अपनी बेटी रजनी की शादी हलधर का नगरा थाना भरथना इटावा निवासी राधा कृष्ण के साथ तय की थी। गरीबी हालात के चलते यह शादी बीते 9 फरवरी को जिले के अकबरपुर डिग्री कालेज परिसर में हुए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में होनी तय थी। इसके तहत वर व कन्या पक्ष के लोग विवाह की तैयारी से समारोह में समयानुसार पहुंच गए थे। फिर अचानक दूल्हे ने वहां बाइक की मांग कर दी। इस पर कन्या पक्ष ने एकाएक बाइक देने की असमर्थता जताई तो दूल्हे ने शादी करने से इनकार कर दिया।
दूल्हा अचानक हो गया गायब

इसके बाद वह बिना किसी को जानकारी दिए विवाह स्थल से रफूचक्कर हो गया। विवाह के समय जब उसका नाम बुलाया गया तो उसके गायब होने की बात सामने आई। इस पर कन्या रजनी के पिता ने दहेज में बेसिक न देने पर शादी से गायब होने का आरोप लगाया। इस पर हरकत में आये अफसरों ने अकबरपुर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये। कोतवाल ऋषिकान्त शुक्ला ने बताया कि पिता की तहरीर पर दूल्हे राधाकृष्ण व उसके भाई कैलाश के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो