scriptफर्जी सिम मामले में आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, सुनवाई की तारीख नियत | In Fake Simcard Case Chargesheet Filed, Bikeru Case Related Aropit | Patrika News

फर्जी सिम मामले में आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, सुनवाई की तारीख नियत

locationकानपुरPublished: Feb 18, 2021 11:36:20 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पुलिस ने बिकरू कांड में आरोपितों पर फर्जी दस्तावेज लगाकर सिम लेने का मुकदमा दर्ज कराया था।

फर्जी सिम मामले में आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, सुनवाई की तारीख नियत

फर्जी सिम मामले में आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, सुनवाई की तारीख नियत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर. फर्जी दस्तावेज (Fake Document) लगा सिम लेने के मामले में आठ आरोपितों के खिलाफ गुरुवार को चार्जशीट (Chargesheet Dakhil) दाखिल कर दी गई है। दरअसल पुलिस ने बिकरू कांड (Bikru Kand) में आरोपितों पर फर्जी दस्तावेज लगाकर सिम (Fake Simcard) लेने का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की सुनवाई विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित कोर्ट में चल रही है। इन आरोपितों के बयान न्यायालय ने दस्यु प्रभावित कोर्ट में दर्ज किए है और मामले की सुनवाई के लिए तीन मार्च की तिथि नियत की है।
दरअसल चौबेपुर थानाक्षेत्र के बिकरू गांव में 2 जुलाई 2020 को दुर्दांत अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) व गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस टीम दबिश देने गई थी। उस दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग की गया थी, जिसमें सीओ समेत 8 पुलिस कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इसकी सुनवाई विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित कोर्ट में चल रही थी। पुलिस ने बाद में घटना से जुड़े आरोपितों पर फर्जी दस्तावेज लगाकर सिम लेने का मुकदमा भी दर्ज कराया था।
फर्जी दस्तावेज लगाकर सिम लेने के मामले में गुरुवार को पुलिस ने चार्जशीट दाखिल है। वहीं मामले से जुड़े आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया। मामले से जुड़े सभी आरोपितों के न्यायालय में बयान दर्ज किए गए। न्यायालय ने सुनवाई के लिए अगली तारीख तीन मार्च नियत की है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रदीप पांडेय ने बताया कि फर्जी सिम मामले में न्यायालय में चार्जशीट दाखिल हो गई है। आठ आरोपित न्यायालय में पेश हुए थे। अब सुनवाई के लिए तीन मार्च की तिथि नियत की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो