scriptपुलिस चौकी के सामने जलाकर फूंक दी गई दुकान, आखिर क्या है पूरा मामला, जानिए | in front of police chauki unknown lit a fire telecom shop people angry | Patrika News

पुलिस चौकी के सामने जलाकर फूंक दी गई दुकान, आखिर क्या है पूरा मामला, जानिए

locationकानपुरPublished: Dec 25, 2019 05:38:32 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

इस घटना के बाद लोग पुलिस पर सवालिया निशान लगा रहे हैं।

पुलिस चौकी के सामने जलाकर फूंक दी गई दुकान, आखिर क्या है पूरा मामला, जानिए

पुलिस चौकी के सामने जलाकर फूंक दी गई दुकान, आखिर क्या है पूरा मामला, जानिए

कानपुर देहात-जनपद की पुलिस को शर्मसार करने वाला एक और मामला कानपुर देहात में सामने आया है। जब किसी ने देर रात ठीक चौकी के सामने एक टेलीकॉम की दुकान को जलाकर राख कर दिया। ये मंज़र देख हर किसी का पुलिस के ऊपर से भरोसा उठ जाएगा और जेहन में तमाम सवाल उठने लगेंगे। कि आखिर पुलिस चौकी के सामने दुकान किसने जलायी। जब दुकान जल रही थी, उस समय पुलिस का गश्त क्या कर रहा था और चौकी में तैनात पहरा पर भी कई सवाल उठ खड़े हुए हैं। वहीं इस घटना के बाद लोग पुलिस पर सवालिया निशान लगा रहे हैं।
कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली के देवीपुर चौकी के ठीक सामने आदिल टेलीकॉम को किसी ने आग लगाकर खाक कर दिया। लगभग 4 से 5 लाख की कीमत के मोबाइल स्वाहा हो गए। पूरी दुकान जलकर खाक हो गयी और पुलिस को पता ही नही चला। जबकि जल रही दुकान की चौकी से दूरी महज़ 20 कदम बताई जा रही है। पड़ोसी ने दुकान मालिक को आगजनी घटना की सूचना दी। जिसके बाद दुकान मालिक ने पहुंचकर आग पर पानी डालकर आग बुझायी, लेकिन तब तक सबकुछ जलकर खाक हो चुका था। दुकान मालिक का कहना हैं कि उसकी किसी से भी कोई दुश्मनी भी नही थी और ना ही दुकान में 5 सालों से बिजली कनेक्शन था, जो आग की वजह शार्ट सर्किट मान लिया जाए।
स्थानीय व्यापार मंडल के पदाधिकारी ने बताया कि हमने इसकी शिकायत अपने वरिष्ठ पदाधिकारियों से की है और संगठन जल्द ही इस पर कोई प्रभावी कार्यवाही करेगा। साथ ही पुलिस ने अभी तक एफआईआर नही लिखी है। इस बाबत भी संगठन फैसला लेगा। बहरहाल चौकी के सामने जली दुकान चीख चीखकर पुलिसिया कार्यशैली की कारगुज़ारी बयान कर रही है। बड़ा सवाल कि आखिर पुलिस क्या कर रही थी? इसी कारगुज़ारी के चलते आम आदमी का भरोसा पुलिस से उठता जा रहा है। चौकी इंचार्ज एस गौतम ने तहरीर मिलने के बाद जांच कर कार्यवाही करने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो