scriptबड़ी सड़क दुर्घटना, तीन मासूमों की इस तरह हुई दर्दनाक मौत, फिर ग्रामीणों ने दिखाया रौद्र रूप | in road accident three innocent death here kanpur dehat | Patrika News

बड़ी सड़क दुर्घटना, तीन मासूमों की इस तरह हुई दर्दनाक मौत, फिर ग्रामीणों ने दिखाया रौद्र रूप

locationकानपुरPublished: Apr 13, 2019 10:32:27 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

हादसे से आक्रोशित लोगों ने हाइवे पर जाम लगा दिया। डीएम व एसपी के आश्वासन के बाद साढ़े चार घंटे बाद जाम खोला गया।

accident

बड़ी सड़क दुर्घटना, तीन मासूमों की इस तरह हुई दर्दनाक मौत, फिर ग्रामीणों ने दिखाया रौद्र रूप

कानपुर देहात-जिले पुलिस व प्रशासन महकमे में उस समय खलबली मच गई, जब उन्हें रायपुर-गजनेर मार्ग पर एक बड़ी सड़क दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा हंगामे व जाम की सूचना मिली। जानकारी के मुताबिक रायपुर गजनेर मार्ग पर श्यामपुर गांव के पास तेज रफ्तार से जा रहे एचपीसीएल से जुड़े पेट्रोलियम टैंकर ने एक साईकिल सवार किशोर व पांच वर्षीय बच्चे को रौंद दिया। हालांकि दोनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद जान बचाकर भागने की फिराक में टैंकर चालक ने सड़क किनारे वाहन के इंतजार में खड़ी बीसीए की एक छात्रा को भी चपेट में ले लिया। जिसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे उसकी मौत हो गयी। हादसे से आक्रोशित लोगों ने हाइवे पर जाम लगा दिया। डीएम व एसपी के आश्वासन के बाद साढ़े चार घंटे बाद जाम खोला गया।
कानपुर देहात की अकबरपुर तहसील के फतेपुर रोशनाई के मजरा महादेव कुटी निवासी किसान सुरेश कुमार का 14 वर्षीय पुत्र अक्षय कुमार साईकिल से घर के लिए राशन लेने जा रहा था। घर से निकलते वक्त उसने मोहल्ले के ही अरूण सिंह के पांच वर्षीय बेटे आयुष को भी स्कूल छोड़ने के लिए बैठा लिया। आयुष श्यामपुर में बीएल एलिमेंट्री स्कूल में कक्षा एक में पढ़ता था। श्यामपुर गांव के पास सामने से आए तेज रफ्तार टैंकर ने उन्हें टक्कर मार दी। पहिये के नीचे आने से दोनों की मौके पर मौत हो गई। वहीं हादसे के बाद टैंकर ने कानपुर जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रही महादेव कुटी निवासी 18 वर्षीय बीसीए छात्रा प्रीती पुत्री सुरेश को भी चपेट में ले लिया। लोगों ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा।
वहीं हादसे के बाद आसपास के लोगों ने चालक को पकड़कर जमकर पीटकर पुलिस को सौंप दिया। गुस्साए लोगों ने शव रखकर रायपुर-गजनेर मार्ग जाम कर दिया। स्थिति बिगड़ती देख डीएम राकेश कुमार सिंह और एसपी राधेश्याम पुलिस फोर्स व क्यूआरटी के साथ पहुंचे और समझाने का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जाम खुलवा सके। घटना से द्रवित डीएम राकेश कुमार सिंह ने आश्वासन दिया कि यहां स्पीड ब्रेकर बनने के साथ ही स्कूल खुलने व बंद होने के समय बड़े वाहनों की नो इंट्री रहेगी। वहीं एसपी राधेश्याम ने बताया कि टैंकर खाली था। चालक जालौन निवासी विनोद एचपीसीएल डिपो में तेल लेने जा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो