ठंड से कांप रहे थे गरीब बुजुर्ग, तो समाज सेविका ने पहुंचकर गरीबों को इस तरह पहुंचाई राहत

स्नेहप्रभा कटियार पिहानी कानपुर नगर में स्थित लक्ष्मी नारायण इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति की अध्यक्ष हैं।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 30 Dec 2020, 06:33 PM IST

कानपुर देहात-जिले के रसूलाबाद क्षेत्र के गांव में भारतीय जनता पार्टी की महिला नेता स्नेहप्रभा कटियार ने गरीबों को कंबल बांटकर गलन भरी ठंड में राहत पहुंचाई। वहीं उन्होंने बुजुर्गो का आशीर्वाद लिया और उनके दर्द को समझा। हाथों में कम्बल पाकर गरीबों के चेहरे खिल उठे। दरअसल भारतीय जनता पार्टी कानपुर देहात व्यवसाय प्रकोष्ठ की संयोजक स्नेहप्रभा कटियार ने रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ताजपुर तरसौली, महेंद्र नगर बंगाली डेरा में करीब 1 सैकड़ा लोगों को कंबल बांटेे। स्नेहप्रभा कटियार पिहानी कानपुर नगर में स्थित लक्ष्मी नारायण इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति की अध्यक्ष हैं। समाज सेवा में वो अग्रणी रहती हैं।

उनको समाजसेवी शंकरपुर निवासी सोनू यादव ने यह सूचना दी कि इस क्षेत्र में इतने गरीब लोग ठंड से परेशान है और उन्हें कंबल की आवश्यकता है। ऐसे में स्नेहप्रभा रसूलाबाद क्षेत्र के अमर शहीद राजा दरियावचंद्र इंटर कॉलेज के पूर्व शिक्षक महावीर कुशवाहा के साथ ताजपुर तरसौली और महेंद्र नगर पहुंचे। जहां उन्होंने करीब 1 सैकड़ा से अधिक गरीब लोगों को कंबल बांटे।

कंबल बांटने के साथ ही उन गरीबों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। कोरोना काल में महंगाई और तंगी की मार झेल चुके लोगों को उन्होंने कंबल देकर राहत दी। बतौर स्नेहप्रभा कटियार ने बताया कि अपने लिए तो सभी जीते हैं जो दूसरे को दर्द समझे वह अच्छा इंसान है। उन्होंने कहा कि वह जनपद में कोई भी परेशान व्यक्ति होगा उसकी मदद करेंगी। ठंड से राहत दिलाने के लिए वे हर संभव प्रयास करेंगी।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned