विकास दुबे का साथ देने वाले कारोबारियों की भी बनी लिस्ट, बड़े एक्शन की तैयारी में आयकर विभाग

बिकरू कांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे तो मारा जा चुका है, लेकिन उससे कारोबारी रिश्ते रखने वाले शहर के कई और बड़े लोग अब जांच में फंस रहे हैं।

कानपुर. बिकरू कांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे तो मारा जा चुका है, लेकिन उससे कारोबारी रिश्ते रखने वाले शहर के कई और बड़े लोग अब जांच में फंस रहे हैं। आयकर विभाग इस मामले की अलग से जांच कर रहा है। इसमें ट्रांजेक्शंस के आधार पर विकास दुबे के साथ लेन देने करने वालों की लिस्ट तैयार की गई है। इन सभी से इसी लेन देन को लेकर आयकर विभाग सवाल जवाब करेगा और सही जवाब न मिलने पर सभी के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसेगा।

मामले की जांच जारी

आपको बता दें कि बिकरू कांड के बाद से बहुत सारी जांच एजेंसियां अलग-अलग तरह से मामले की जांच कर रही हैं। इसमें ईडी, आयकर, आईबी समेत दूसरी एजेंसियां शामिल हैं। आयकर विभाग विकास दुबे का साथ देने वाले सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की भी जांच कर रहा है। जिसमें यह देखा जा रहा है कि आय से अधिक सम्पत्ति कैसे बनाई गई। उनके पास बेनामी सम्पत्तियां हैं कि नहीं। इसके अलावा विकास दुबे के साथ जो लोग पैसे के लेन देन में शामिल रहे हैं उनकी आय का स्रोत क्या रहा है।

तैयार की गई लिस्ट

इसके अलावा आयकर विभाग इस मामले में विकास दुबे के साथ बैंक खातों से लेन देने करने वालों के बारे में भी जांच कर रहा है। इसी जांच के आधार पर एक लिस्ट तैयार की गई है। सूची में शामिल लोगों से इस लेन देन की वजह पूछी जाएगी। अगर जवाब सही नहीं मिला तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

income tax
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned