India Vs Pakistan-अब बदल गई टीम इंडिया की तस्वीर, 11 अभिनदंन पाक को करेंगे चित

विश्व का क्रिकेट में होगा भारत व पाकिस्तान का मैच कानपुर में क्रिकेटप्रेमियों ने अभिनंदन के साथ विराट की टीम के सदस्यों की लगाई फोटो,।

By: Vinod Nigam

Published: 16 Jun 2019, 03:23 PM IST

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। बार्डर हो या खेल का मैदान, जब मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच हो तो सबकी धड़कने तेज होना स्वाभाविक है। रविवार को आईसीसी वर्ल्डकप में टीम इंडिया और पाकिस्तान टीम के बीच रोचक मुकाबला कुछ देर के बाद खेला जाएगा। ऐसे में खेल प्रेमियों ने अनूठे अन्दाज में भारतीय टीम का उत्साह वर्धन कर शहर भर में होर्डिंग्स लगाई हैं। जिसमें विराट सेना को विंग कमाण्डर अभिनन्दन के साथ दिखाया गया है। सभी भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे पर खास अंदाज वाली ‘अभिनन्दन कट’’ मूंछ लगाई गई हैं ।

शहर में लगाई गई होर्डिंग्स
आईसीसी वर्ल्ड कप में आज चिर प्रतिद्धंदी भारत और पाकिस्तान के बीच आज मैच खेला जाना है। जिसके कारण पूरे शहर में क्रिकेट का बुखार है। पाकिस्तान पर भारत की जीत का अभिनन्दन’ जिसे तिरंगे शब्दों में लिखा है। क्रिकेटप्रेमी पवन गुप्ता कहते हैं कि जिस तरह पाक सीमा में घुसकर विंग कमाण्डर अभिनन्दन ने पाक का युद्धक विमान मार गिराया था, उसी अन्दाज में विराट सेना भी देश की मूंछ ऊंची रखते हुए 22 गज की पिच पर पाक को पटखनी देकर देश का मान बढ़ाएगी।

दुआओं का दौर जारी
इस महामुकाबले से पहले शहर में चारों ओर भारत की जीत के लिए दुआओं का दौर जारी रहेगा। शहर के विभिन्न धार्मिक स्थलों में हवन-पूजन का चलेगा। कई क्रिकेट प्रेमी शहर के प्रमुख मंदिरों में हवन व पूजा कर भारतीय टीम की जीत के लिए दुआ करेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के शीर्ष पदाधिकारियों ने यूपी के भुवनेश्वर कुमार व कुलदीप यादव के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई। यूपीसीए के निदेशक प्रेम मनोहर गुप्ता, एसके अग्रवाल, आशू मेहरोत्रा, बीसीसीआइ के कसल्टेंट क्यूरेटर शिव कुमार आदि ने भुवनेश्वर व कुलदीप शुभकामनाएं दीं।

महाकाल के दर पर टेकेगे माथा
जाजमऊ स्थित केडीए कॉलोनी में कुलदीप की मां ऊषा यादव परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मैच देखेंगी। वहीं पिता राम सिंह उज्जैन स्थित महाकाल बाबा के दर्शन कर भारतीय टीम व बेटे कुलदीप के बेहतर प्रदर्शन की प्रार्थना करेंगे। कोच कपिल पांडेय ने बताया कि रात को कुलदीप को फोन करने पर उसने खुलकर गेंदबाजी कर भारतीय टीम को महामुकाबले में बड़ी जीत में अपना योगदान देने की बात कही। हर क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम की जीत में कुलदीप के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रखेगा।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned