scriptIndia New Zealand 1st Test match draw at Green Stadium Kanpur | भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट : ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में भारत न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच ड्रा, क्रिकेट प्रेमी मायूस | Patrika News

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट : ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में भारत न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच ड्रा, क्रिकेट प्रेमी मायूस

- कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच 25 नवम्बर से पहला टेस्ट खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड टीम को जीत के लिए 205 रन चाहिए। पर भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट ड्रा हो गया।

कानपुर

Updated: November 29, 2021 05:07:24 pm

कानपुर. भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में रोमांचक मुकाबले के बाद भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया। स्टेडियम में बैठे दर्शक आखिरी गेंद तक भारत की जीत की उम्मीद कर रहे थे। पर अंत में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को निराशा का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड टीम को जीत के लिए 205 रन चाहिए। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है।
भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट : ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में भारत न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच ड्रा, क्रिकेट प्रेमी मायूस
भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट : ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में भारत न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच ड्रा, क्रिकेट प्रेमी मायूस
कानपुर में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का भव्य स्वागत, 25 नवंबर को ग्रीन पार्क में खेल जाएगा भारत न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच

भारत न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय टीम की दूसरी इनिंग को सात विकेट लेकर 234 रन पर रोक दिया था। न्यूजीलैंड टीम की ओर से टिम साउदी और जैमिसन ने 3-3 विकेट लिए। इसके बाद, दूसरी पारी की शुरूआत करने आई न्यूजीलैंड टीम का स्कोर चौथे दिन तक एक विकेट पर चार रन पर था। अब न्यूजीलैंड टीम को जीत के लिए 205 रन चाहिए।
रवींद्र जडेजा का जादू चला :- भारत न्यूजीलैंड प्रथम टेस्ट मैच बेनतीजा रहा। भारत ने दूसरी पारी में कीवियों को 284 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में कीवी टीम पांचवें दिन के खत्म होने तक मैच को ड्रा कराने में सफल रही। भारत की ओर से दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए। आर अश्विन ने तीन, अक्षर पटेल और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिए।
भारत न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा :- पांचवें दिन न्यूजीलैंड की टीम 4/1 से आगे खेलने उतरी। टॉम लैथम और विलियम सोमरविल की जोड़ी लगातार मजबूत होती जा रही थी। भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने तोड़ते हुए सोमरविल को पवेलियन भेज दिया। फिर चला जडेजा का जादू। लैथम (52), कप्तान विलियमसन (24) को अपना शिकार बनाया। फिर कीवियों की पारी लड़खड़ा गई। पर अंतिम विकेट के रक्षा के लिए रचिन रवींद्र (18) और एजाज पटेल (4) मैदान में डटे रहे। और जिससे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया।
संक्षिप्त स्कोर :-

भारत पहली इनिंग : 111.1 ओवर में 345/10।

न्यूजीलैंड पहली इनिंग : 142.3 ओवर में 296/10।

भारत दूसरी इनिंग : 81 ओवर में 234/7 पारी घोषित किया।

न्यूजीलैंड दूसरी इनिंग : 165/90।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.