scriptIndian Railways: एक ट्वीट पर रेलवे ने ट्रेन में पहुंचाया गाय का दूध, जानिए क्या है मामला | Indian Railways officials provide milk to child after tweet | Patrika News

Indian Railways: एक ट्वीट पर रेलवे ने ट्रेन में पहुंचाया गाय का दूध, जानिए क्या है मामला

locationकानपुरPublished: Jan 19, 2022 03:46:16 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों की सुविधा का किस तरह ख्याल रखती है इसकी एक बानगी उस वक्त देखने को मिली जब रेलवे मंत्रालय ने महज एक ट्वीट पर अपने एक महिला यात्री के बच्चों के लिए गाय का दूध पहुँचा दिया। महिला यात्री ने रेलवे को इसके लिए बहुत धन्यवाद दिया।

indian-railway.jpg

Railway

Indian Railways: भारतीय रेलवे ने महज़ अपने यात्री के एक ट्वीट पर महज 23 मिनट में एक बच्चे के लिए गाय के दूध का इंतजाम कर दिया। ट्रेन द्वारा मुंबई से उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जा रही अंजलि के साथ उनके बच्चे भी सफर कर रहे थे। रास्ते में उनके बच्चों को भूख लगी तो उन्होंने कई स्टेशन पर गाय का दूध खोजने की कोशिश की पर वो उन्हें नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने Ministry Of Railways ट्वीट किया कि, मैंने हर स्टेशन पर गाय का दूध पता किया. लेकिन मुझे वह नहीं मिल सका. इसलिए मैं आपसे रिक्वेस्ट करती हूं कि प्लीज हो सके तो मेरे बच्चों के लिए गाय का दूध उपलब्ध करवा दीजिए।” महिला द्वारा किये गये इस ट्वीट के बाद रेलवे तुरंत सक्रिय हो गया और महिला की मदद करने के लिए प्रयासरत हो गया।
यह भी पढ़ें

अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नई गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ लें ये नियम

महिला के ट्वीट किये जाने के बाद ट्रेन का जो अगला स्टॉपेज था वो कानपुर था। इसलिए रेलवे ने इस ट्वीट को कानपुर सेन्ट्रल के निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय को फॉरवर्ड कर दिया। जिसके बाद हिमांशु शेखर ने तुरंत गाय के दूध के लिए टीम को सक्रिय कर दिया। इसके बाद जैसे ही ट्रेन कानपुर स्टेशन पहुँची तो रेलवे के अधिकारी खुद गाय का दूध लेकर उनके सीट के पास पहुँच गये।
यह भी पढ़ें

रेलवे ने रद्द कीं 981 ट्रेनें, यूपी की भी कई ट्रेनें शामिल, यहां देखिए लिस्ट

अंजली ये देखकर हैरान रह गयीं। रेलवे ने इस पूरी कवायद में महज 23 मिनट का समय लिया। अपने घर पहुँचने के बाद अंजलि ने फोन करके रेलवे अधिकारियों को इस बात के लिए बहुत धन्यवाद दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो