... तो कुलदीप नहीं दिखा पाएंगे जलवा, विजयी टीम के साथ उतरेगी विराट सेना

... तो कुलदीप नहीं दिखा पाएंगे जलवा, विजयी टीम के साथ उतरेगी विराट सेना
India New Zealand Match

Shatrudhan Gupta | Updated: 28 Oct 2017, 10:34:27 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच श्रृंखला का अंतिम मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडयम में रविवार को खेला जाएगा।

कानपुर. भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच श्रृंखला का अंतिम मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडयम में रविवार को खेला जाएगा। मैच से पहले दोनों टीमें श्रृंखला पर कब्जा करने के लिए नेट पर जमकर पसीना बहाया। कुलदीप यादव ने भी नेट में फिरकी जलवा बिखेरा, लेकिन अंतिम ग्यारह में जगह मिलेगी या नहीं इस पर संस्पेंस बना हुआ है। अंदरखाने से जो बात निकल कर आ रही है उसके मुताबिक टीम मैनेमेंट पूणे में खेले प्लेयर्स के साथ मैदान पर उतरने का मन बनाए है, ऐसे में कुलदीप यादव बारवें खिलाड़ी के तौर पर नजर आएंगे। अगर ऐसा होता है तो कनपुरिए दर्शकों के साथ चाइनामैन गेंदबाज के माता-पिता भी बेटे का जौहर नहीं देख पाएंगे।

अक्षर के साथ जा सकते हैं विराट

ग्रीनपार्क स्टेडियम अपने पहले डे-नाइट-मैच के लिए सज-धज कर तैयार है। मैच से पहले सभी टिकट बिक चुके हैं और दोनों टीमें कानपुर मैच जीतने का दंभ भर रही हैं। ग्रीनपार्क की पिच के बारे में बात की जाए तो यहां का विकेट धीमा रह सकता है, जिसके चलते भूवनेश्वर और बुमराह कीवियों को परेशान कर सकते हैं। साथ ही स्पिनरों में चहल ने पूणे में अच्छा प्रदर्शन किया था, वहीं अक्षर पटेल ने भी लॉथम का विकेट लेकर जीत में अहम रोल अदा किया था। पटेल के पक्ष में दो चीजें अहम हैं, पहली वो अच्छी फिल्डिंग के साथ बैटिंग कर सकते हैं, वहीं उनकी अधिकतर गेदें सीधी रहती हैं और विकेश धीमा होने के चलते उन्हें इस पिच से अधिक फाएदा मिल सकता है।

बदलाव के पक्ष में नहीं टीम मैनेजमेंट

टीम इंडिया मैनेजमेंट पूणे एलेवन के साथ छेड़छाड़ करने के मुड में नहीं है। नेट के दौरान अक्षर पटेल को गेदबाजी के साथ बल्लेबाजी कराई गई। खुद कोच रवी शास्त्री की निगरानी में पटेल गेदबाजी, बल्लेबाजी ओर फिल्डिंग की। मैच के लिए कमेंट्री करने कानपुर के होटल विला पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसे टीम में रखना है और किसी नहीं, ये कैप्टन और मैनेजमेंट तय करते हैं। हां इतना जरूर है कि मैच से पहले उसे ही अंतिम ग्यारह में जगह मिलती है जो उस मैच के लिए फिट बैठता है। मेरा मानना है कि ग्रीनपार्क के मैच के दौरान मैनेजमेंट पूणे वाली टीम के सदस्य के साथ ही उतरेगी।

अगर खेले तो बनेगें पहले कानपुर के खिलाड़ी

यहां टीम इंडिया ग्रीनपार्क में कई रिकार्ड तोड़ने और बनाने के लिए उतरेगी तो वहीं लोकल ब्वाय कुलदीप यादव के नाम के आगे एक नया कीर्तिमान जुड़ जाएगा। रविवार को अगर उन्हें अंतिम एलेवन में जगह मिलती है तो वो कानपुर के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे, जिन्हें अपने घरेलू ग्राउंड में खेलने का मौका मिला। इसके पहले शहर से गोपाल शर्मा ने एक टेस्ट मैच कानपुर में खेला था। हलांकि यूपी रणजी टीम के कई खिलाड़ी टीम इंडिया में सिलेक्ट हुए और खेले भी। वहीं मैच को लेकर कुलदीप के परिजन भी उत्साहित है। कुलदीप के माता-पिता व बहन रविवार को ग्रीनपार्क में मौजूद रहेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned